Advertisement

रश्मिका मंदाना बनीं भारतीय साइबर अपराध समन्वय केंद्र की राष्ट्रीय ब्रांड एंबेसडर

अभिनेत्री रश्मिका मंदाना को मंगलवार को भारतीय साइबर अपराध समन्वय केंद्र (14सी) का राष्ट्रीय ब्रांड...
रश्मिका मंदाना बनीं भारतीय साइबर अपराध समन्वय केंद्र की राष्ट्रीय ब्रांड एंबेसडर

अभिनेत्री रश्मिका मंदाना को मंगलवार को भारतीय साइबर अपराध समन्वय केंद्र (14सी) का राष्ट्रीय ब्रांड एंबेसडर नामित किया गया, जो देश में साइबर अपराध से निपटने के लिए भारत सरकार के गृह मंत्रालय की एक पहल है।

"पुष्पा: द राइज", "डियर कॉमरेड" और "एनिमल" जैसी फिल्मों के लिए लोकप्रिय अभिनेता ने इस साल की शुरुआत में सोशल मीडिया पर उनके एक डीपफेक वीडियो के व्यापक रूप से प्रसारित होने के बाद सुर्खियां बटोरीं।

साइबर अपराध के प्रभाव का सामना करने वाले मंदाना ने कहा कि अब समय आ गया है कि "हमारी ऑनलाइन दुनिया की सुरक्षा के लिए कड़े कदम उठाए जाएं।"

उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखा, "आइए हम सब मिलकर अपने और आने वाली पीढ़ियों के लिए एक सुरक्षित साइबरस्पेस बनाएं। मैं I4C की ब्रांड एंबेसडर की भूमिका निभाते हुए जागरूकता लाना चाहती हूं और आपमें से अधिक से अधिक लोगों को साइबर अपराधों से बचाना चाहती हूं। मुझे और भारत सरकार को आपकी मदद करने दीजिए।"

इंस्टाग्राम पर 44.2 मिलियन और एक्स पर 4.9 मिलियन फॉलोअर्स वाले अभिनेता ने लोगों से 1930 नंबर पर कॉल करके या cybercrime.gov.in वेबसाइट पर जाकर साइबर अपराधों की रिपोर्ट करने का आग्रह किया।

गृह मंत्रालय द्वारा संचालित साइबर सुरक्षा और साइबर सुरक्षा जागरूकता हैंडल साइबर दोस्त ने 14सी के राष्ट्रीय ब्रांड एंबेसडर के रूप में मंदाना का स्वागत किया।

एक्स पर एक पोस्ट में लिखा गया, "14सी के राष्ट्रीय ब्रांड एंबेसडर के रूप में अखिल भारतीय स्टार रश्मिका को शामिल करने पर उत्साहित हैं। हम भारत के डिजिटल परिदृश्य को मजबूत करने के लिए एकजुट हो रहे हैं, हम साइबर अपराधों से सीधे निपटेंगे।"

14C की स्थापना गृह मंत्रालय द्वारा साइबर अपराध से समन्वित और व्यापक तरीके से निपटने के लिए कानून प्रवर्तन एजेंसियों (LEAs) के लिए एक ढांचा और पारिस्थितिकी तंत्र प्रदान करने के लिए की गई थी। मंदाना अगली बार "पुष्पा: द रूल" में नज़र आएंगी, जो 6 दिसंबर को स्क्रीन पर आने वाली है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad