Advertisement

गाजियाबाद: सीआईएसएफ के 53वें स्थापना दिवस में शामिल हुए अमित शाह, कहा- जवान देश में सुरक्षा का माहौल बनाते हैं

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गाजियाबाद में सीआईएसएफ के 53वें स्थापना दिवस समारोह में परेड का...
गाजियाबाद: सीआईएसएफ के 53वें स्थापना दिवस में शामिल हुए अमित शाह, कहा- जवान देश में सुरक्षा का माहौल बनाते हैं

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गाजियाबाद में सीआईएसएफ के 53वें स्थापना दिवस समारोह में परेड का निरीक्षण किया। अमित शाह ने अपने संबोधन में कहा कि आज 53वां स्थापना दिवस सीआईएसएफ के लिए बहुत महत्वपूर्ण तो है ही, लेकिन अब तक के सीआईएसएफ के 52 साल के काम को देखते हुए मैं कह सकता हूं कि आज का 53वां स्थापना दिवस पूरे देश के औद्योगिक विकास के लिए भी बहुत महत्वपूर्ण दिन है।

महामारी के दौरान सीआईएसएफ द्वारा किये गए कार्यों की सराहना करते हुए शाह ने कहा कि  कोरोना महामारी के दौरान जब भारतीय विदेश से वापस आए थे तब सीआईएसएफ कर्मियों ने साथी भारतीयों की देखभाल करने का जोखिम उठाया और यहां तक कि अपनी जान भी गंवा दी। वे ऑपरेशन गंगा के तहत यूक्रेन से लौटने वाले नागरिकों की भी देखभाल कर रहे हैं।

गृह मंत्री ने कहा कि संवेदनशील और महत्वपूर्ण 354 प्रतिष्ठानों और 65 से ज्यादा संवेदनशील हवाईअड्डे, बंदरगाह, परमाणु इकाइयां, अंतरिक्ष संस्थान, कोयला, इस्पात, तेल के उत्पादन स्थल और समुद्र के अंदर भी तेल उत्पादन के सभी क्षेत्रों में सीआईएसएफ के जवान सुरक्षा का माहौल बनाते हैं

वहीं, कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीआईएसएफ के महानिदेशक शीलवर्धन सिंह ने कहा कि आज हम अंतरिक्ष और परमाणु ऊर्जा केंद्रों, बंदरगाहों, हवाई अड्डों और मेट्रो रेल में सुरक्षा में सबसे आगे रहकर देश के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad