Advertisement

'आप' ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर दिल्ली में कराया सुंदरकांड पाठ

अयोध्या में राम मंदिर के प्रतिष्ठा समारोह को चिह्नित करने की आम आदमी पार्टी की योजना के तहत, दिल्ली के...
'आप' ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर दिल्ली में कराया सुंदरकांड पाठ

अयोध्या में राम मंदिर के प्रतिष्ठा समारोह को चिह्नित करने की आम आदमी पार्टी की योजना के तहत, दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी में 'सुंदर कांड' पाठ में भाग लिया।

AAP 'प्राण प्रतिष्ठा (अभिषेक)' समारोह का जश्न मनाने के लिए राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न हिस्सों में शोभा यात्रा और भंडारे का आयोजन कर रही है।

भारद्वाज ने शेख सराय में 'सुंदर कांड' पाठ में भाग लिया। आतिशी, दिलीप पांडे और दुर्गेश पाठक जैसे पार्टी के अन्य नेता और मंत्री भी दिन में कार्यक्रम करेंगे। आईटीओ के पियरे लाल भवन में दिल्ली सरकार की तीन दिवसीय रामलीला का समापन भी शाम को होगा।

सोमवार को अयोध्या मंदिर में राम लला की नई मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की गई, इस कार्यक्रम को लाखों लोगों ने अपने घरों और देश भर के मंदिरों में टेलीविजन पर देखा। प्रतिष्ठा समारोह के दौरान सेना के हेलीकॉप्टरों ने नवनिर्मित मंदिर पर फूलों की वर्षा की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "अयोध्या धाम में श्री राम लला की प्राण प्रतिष्ठा का असाधारण क्षण हर किसी को भावुक कर देने वाला है। इस दिव्य कार्यक्रम का हिस्सा बनना मेरे लिए अत्यंत सौभाग्य की बात है। जय सिया राम!" 

आप ने अभिषेक समारोह को चिह्नित करने के लिए दिल्ली के 70 विधानसभा क्षेत्रों में शोभा यात्रा से लेकर भंडारे, 'सुंदर कांड' पाठ से लेकर आरती तक - कार्यक्रमों की एक श्रृंखला की योजना बनाई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad