Advertisement

अग्निपथ स्कीम: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर खट्टर ने विपक्ष पर साधा निशाना, कहा- युवाओं को गुमराह करने की हो रही है कोशिश

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर खट्टर ने शुक्रवार को कहा कि विपक्ष केंद्र की अग्निपथ योजना के बारे में...
अग्निपथ स्कीम: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर खट्टर ने विपक्ष पर साधा निशाना, कहा- युवाओं को गुमराह करने की हो रही है कोशिश

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर खट्टर ने शुक्रवार को कहा कि विपक्ष केंद्र की अग्निपथ योजना के बारे में युवाओं को गुमराह कर रहा है, जिसके लिए हर युवा को आवेदन करना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह योजना युवाओं में देशभक्ति की भावना जगाएगी और हरियाणा सरकार योजना के तहत सेवा करने वाले युवाओं को "आश्वासित सरकारी नौकरी" देगी। उन्होंने अनाज मंडी में हरियाणा प्रगति रैली को संबोधित करते हुए कहा, "दुर्भाग्य से, विपक्ष अग्निपथ योजना के बारे में युवाओं को गुमराह कर रहा है।"

केंद्र ने पिछले महीने सेना, नौसेना और वायु सेना में साढ़े 17 से 21 वर्ष की आयु के युवाओं की भर्ती के लिए योजना का अनावरण किया, जो मोटे तौर पर चार साल के अल्पकालिक अनुबंध के आधार पर है।

योजना के तहत भर्ती किए गए युवाओं को 'अग्निवर' के रूप में जाना जाएगा। चार साल का कार्यकाल पूरा होने के बाद, प्रत्येक बैच के 25 प्रतिशत रंगरूटों को नियमित सेवा की पेशकश की जाएगी।

खट्टर ने राज्य में बेरोजगारी पर विपक्ष के दावों का भी खंडन किया। उन्होंने कहा, "परिवार पहचान पत्र" (पारिवारिक आईडी) डेटा 15-19 आयु वर्ग में बेरोजगारी दर को केवल 2.33 प्रतिशत और 20-24 आयु वर्ग में 11.6 प्रतिशत दिखाता है… सीएम ने कहा कि सोनीपत में एक हजार एकड़ में रेल कोच फैक्ट्री स्थापित की गई है और इससे स्थानीय युवाओं को रोजगार मिलेगा।

  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad