Advertisement

क्रूज ड्रग्स मामलाः आर्यन खान को होगी जेल या मिलेगी बेल, आज जमानत पर होगी सुनवाई

क्रूज पार्टी से जुड़े ड्रग्स मामले में आज यानी शुक्रवार को मुंबई के एक कोर्ट में बॉलीवुड अभिनेता...
क्रूज ड्रग्स मामलाः आर्यन खान को होगी जेल या मिलेगी बेल, आज जमानत पर होगी सुनवाई

क्रूज पार्टी से जुड़े ड्रग्स मामले में आज यानी शुक्रवार को मुंबई के एक कोर्ट में बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की जमानत याचिका पर सुनवाई होने वाली है। इसके लिए सुबह 11 बजे का समय निर्धारित किया गया है। आर्यन सहित आठ आरोपियों को मुंबई से गोवा जाने वाले क्रूज शिप में चल रही ड्रग पार्टी में शामिल होने के लिए एनसीबी द्वारा 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में रखा गया था।

इससे पहले सुनवाई के दौरान नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने आर्यन खान समेत आठ लोगों की 11 अक्टूबर तक के लिए हिरासत मांगी थी। कोर्ट ने कहा- किसी को कस्‍टडी में लेकर पूछताछ की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि जांच के लिए एनसीबी को पर्याप्त समय और अवसर दिया गया था। कोर्ट अब 8 अक्टूबर को सुबह 11 बजे जमानत पर सुनवाई करेगी। सभी आरोपियों को एनसीबी के दफ्तर में रखा गया। न्यायिक हिरासत में होने के बावजूद किसी से भी पूछताछ नहीं जाएगी।

एनसीबी के वकील अनिल सिंह ने कहा कि गिरफ़्तार किए गए अर्चित कुमार ने पूछताछ में आर्यन खान और अरबाज मर्चेंट का नाम लिया था। ऐसे में सभी को साथ बैठाकर पूछताछ करना जरूरी है। आर्यन खान के वकील सतीश मानशिंदे ने सवाल किया कि आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट और अर्चित कुमार को साथ में बैठाकर बुधवार को पूछताछ क्यों नहीं किया गया? अर्चित कुमार की गिरफ़्तारी तो हो चुकी थी। उन्होंने कहा, ''पांच दिनों की कस्टडी में रहने और पूछताछ के दौरान कोई बात सामने नहीं आई तब फिर से आर्यन की कस्टडी क्यों चाहिए? आगे अगर ब्यूरो को कुछ जांच में मिलता है तो आर्यन को फिर बुला सकती है।''

बता दें कि एनसीबी की एक टीम ने खुफिया जानकारी के आधार पर अपने क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े के नेतृत्व में 2 अक्टूबर की शाम को गोवा जाने वाले ‘कॉर्डेलिया क्रूज़’ पर छापा मारा था। इसमें कुछ लोगों के पास से नशीले पदार्थ बरामद किए थे। एनसीबी का कहना है कि छापेमारी में 13 ग्राम कोकीन, पांच ग्राम एमडी (मेफोड्रोन), 21 ग्राम चरस और एक्स्टेसी की 22 गोलियां एवं 1.33 लाख रुपये नकद जब्त किए गए थे। मामले में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान और दिल्ली की एक इवेंट मैनेजमेंट कम्पनी के आयोजकों सहित अभी तक कुल 17 लोगों को गिरफ्तार किया। आर्यन खान के अलावा, अरबाज मर्चेंट, मुनमुन धमेचा, नुपुर सतीजा, इश्मीत चड्ढा, मोहक जायसवाल, गोमित चोपड़ा, विक्रांत छोकर को गिरफ्तार किया गय।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad