Advertisement

मध्यप्रदेश में जीत की तरफ भाजपा, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शिवराज को दिया श्रेय, 'लाडली बहना योजना' को बताया गेमचेंजर

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है। हालांकि, शुरुआती रुझानों से पता चलता है...
मध्यप्रदेश में जीत की तरफ भाजपा, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शिवराज को दिया श्रेय, 'लाडली बहना योजना' को बताया गेमचेंजर

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है। हालांकि, शुरुआती रुझानों से पता चलता है भाजपा एक बार फिर आसानी से सत्ता पर काबिज होने जा रही है। विधानसभा के 230 सीटों से आ रहे रुझानों में भाजपा 160 और कांग्रेस 68 सीटों पर आगे चल रही है। पार्टी मुख्यालय में जश्न का माहौल चल रहा है और कार्यकर्ता ढोल-नगाड़ों के साथ इस चुनावी नतीजे पर जश्न मनाते दिख रहे हैं। 

इस बीच भाजपा नेता और केंद्रीय ज्योतिरादित्य सिंधिया शिवराज सिंह चौहान से मिलने पहुंचे। इसके बाद उन्होंने एक बयान देते हुए कहा, "कांग्रेस लड्डू बना रही थी और बधाई के पोस्टर लगाए गए थे। जब हम चुपचाप अपना काम कर रहे थे...लाडली बहना योजना एक गेम-चेंजर है और इसका पूरा श्रेय शिवराज सिंह चौहान को जाता है।'' इस दौरान उन्होंने मध्यप्रदेश प्रदेश की जनता को पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व और डबल इंजन की सरकार पर भरोसा जताने के लिए धन्यवाद भी दिया।

उन्होंने आगे कहा कि मध्य प्रदेश में भाजपा का एक-एक कार्यकर्ता, शिवराज सिंह जी की जन-हितैषी कार्यक्रम... राज्य के जन-जन तक पहुंचा। उसी का नतीजा है कि राज्य के लोगों में भाजपा को असीम बहुमत दिया है। मैंने जो सोचा था नतीजे उससे भी बेहतर हैं। इस बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह पर कटाक्ष करते उन्होंने कहा कि उनकी हर बद्दुआ का मैं स्वागत करता हूं और दिल की गहराइयों से शुभकामनाएं देना चाहता हूं।

इस बीच, मध्य प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा, "हमने कहा था 'मध्य प्रदेश के मन में मोदी और मोदी के मन में मध्य प्रदेश' हैं. लोगों ने आशीर्वाद दिया....मुझे गर्व है कि भाजपा के बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं के काम से हम हर बूथ पर 51% मतदान का संकल्प पूरा कर रहे हैं। मुझे भाजपा कार्यकर्ताओं पर गर्व है, लोगों ने पीएम मोदी को आशीर्वाद दिया है...''

गौरतलब है कि राज्य में इस बार 2533 प्रत्याशी मैदान में थे। अब तक हुए विधानसभा चुनावों के सभी रिकॉर्ड तोड़ते हुए मध्य प्रदेश में रिकॉर्ड 77.82 प्रतिशत मतदान हुआ, जो 2018 के चुनावों की तुलना में 2.19 प्रतिशत ज्यादा है। इसमें भी 78.21% पुरुष और 76.03% महिलाओं ने मतदान किया। इसके मुकाबले 2018 के चुनावों में 75.63% वोटिंग हुई थी, जो इससे पहले तक एक रिकॉर्ड थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad