Advertisement

अयोध्या टिप्पणी पर भाजपा का सीपीआई (एम) पर कटाक्ष, "केवल वे ही आएंगे जिन्हें भगवान राम ने बुलाया है"

22 जनवरी के राम मंदिर कार्यक्रम में शामिल नहीं होने की सीपीआई (एम) की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते...
अयोध्या टिप्पणी पर भाजपा का सीपीआई (एम) पर कटाक्ष,

22 जनवरी के राम मंदिर कार्यक्रम में शामिल नहीं होने की सीपीआई (एम) की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने तीखा कटाक्ष किया। मीनाक्षी कहा कि जिन्हें भगवान राम ने बुलाया है, वे ही प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए अयोध्या पहुंच पाएंगे।

समारोह में शामिल होने से सीपीआई (एम) के इनकार के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, "सभी को निमंत्रण भेज दिया गया है। जिन्हें भगवान राम ने बुलाया है, वे ही (अयोध्या, राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए) पहुंचेंगे।"  इससे पहले आज, सीपीआई (एम) के महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा कि उन्हें समारोह में शामिल होने का निमंत्रण मिला था, लेकिन वह इसमें शामिल नहीं होंगे क्योंकि केंद्र सरकार धार्मिक मान्यताओं में राजनीति का मिश्रण कर रही है।

इस बीच, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) की वरिष्ठ नेता बृंदा करात ने कहा कि पार्टी उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन समारोह में भाग नहीं लेगी. उन्होंने बताया कि हालांकि उनकी पार्टी धार्मिक मान्यताओं का सम्मान करती है. उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए सुझाव दिया कि "धर्म का राजनीतिकरण करना सही नहीं है."

उन्होंने कहा “हमारी पार्टी अयोध्या में राम मंदिर के 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह में शामिल नहीं होगी. हम धार्मिक मान्यताओं का सम्मान करते हैं लेकिन वे एक धार्मिक कार्यक्रम को राजनीति से जोड़ रहे हैं. यह एक धार्मिक कार्यक्रम का राजनीतिकरण है. यह सही नहीं है."

इस बीच, राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने भी राम मंदिर उद्घाटन से जुड़े पूरे मुद्दे को "दिखावा" बताते हुए भाजपा की आलोचना की और कहा कि भगवा पार्टी भगवान राम के लक्षण जो सिखाती है, उसका "बिल्कुल विपरीत" करती है. उन्होंने कहा, “मेरे हृदय में राम हैं. मुझे दिखावा करने की जरूरत नहीं है."


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad