Advertisement

"मामले ज़्यादा आ रहे हैं लेकिन घबराने की बात नहीं है" दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामले पर बोले स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन

देश में एक बार फिर से कोरोना वायरस के मामलों में उछाल देखने को मिल रहा है। राजधानी दिल्ली में भी कोरोना...

देश में एक बार फिर से कोरोना वायरस के मामलों में उछाल देखने को मिल रहा है। राजधानी दिल्ली में भी कोरोना के आंकड़ों में उछाल देखा गया है। हालांकि दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का कहना है कि घबराने की कोई बात नहीं है।

सत्येंद्र जैन ने कहा कि मामले ज़्यादा आ रहे हैं लेकिन घबराने की बात नहीं है" अस्पताल तक जाने वाले मरीज़ कम हैं क्योंकि लोगों को वैक्सीन लग चुकी है। अस्पतालों में लगभग 10,000 बेड हैं जिनमें 100 बेड ही अधिकृत हैं।

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से कोरोना के केस में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। गुरुवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों में कोरोना मामले 3 हजार के पार चले गए। पिछले 24 घंटे में 3,303 नए केस सामने आए जोकि 47 दिन बाद सबसे ज्यादा हैं। दरअसल 12 मार्च 2022 को कोरोना के 3116 मामले दर्ज किए गए। 

गुरुवार सुबह जारी स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में 2,563 लोग ठीक हुए हैं जिससे कुल रिकवरी बढ़कर 4,25,28,126 हो गई है। वर्तमान समय में भारत में कोरोना के 16,980 एक्टिव मामले हैं। पिछले 24 घंटों में कोरोना के 4,97,669 टेस्ट किए गए।

गौरतलब है कि बढ़ते कोरोना के आंकड़ों के मद्देनजर दिल्ली में मास्क अनिवार्य कर दिया गया है। कुछ दिनों पहले नोएडा और ग्रेटर नोएडा जैसे जगहों पर हजार से ज्यादा लोगों का मास्क न पहनने के कारण जुर्माना लगाया गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad