Advertisement

ठाणे में सांप्रदायिक झड़प: नगर निकाय ने नया नगर में ‘‘अवैध’’ दुकानों पर बुलडोजर चलाया

जिले के नया नगर में सड़क किनारे बनीं ‘‘अवैध’’ दुकानें मंगलवार को बुलडोजर से तोड़ दी गईं जहां दो...
ठाणे में सांप्रदायिक झड़प: नगर निकाय ने नया नगर में ‘‘अवैध’’ दुकानों पर बुलडोजर चलाया

जिले के नया नगर में सड़क किनारे बनीं ‘‘अवैध’’ दुकानें मंगलवार को बुलडोजर से तोड़ दी गईं जहां दो दिन पहले सांप्रदायिक झड़प हुई थी। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। नया नगर क्षेत्र में द्रुत कार्य बल (आरएएफ) की एक टीम सहित पुलिसकर्मियों की बड़ी टुकड़ी तैनात की गई ताकि कोई अप्रिय घटना न हो।

मीरा भायंदर नगर निकाय ने नया नगर में सड़क किनारे स्थित ‘‘अवैध’’ दुकानें तोड़ने की कार्रवाई ऐसे समय में की है जब महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने दंगाइयों के खिलाफ सख्त कार्रवाई किए जाने की एक दिन पहले चेतावनी दी थी।  दुकानों को तोड़े जाने के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं।अ

योध्या में राम मंदिर में रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की पूर्व संध्या पर रविवार रात मुंबई के बाह्य इलाके नया नगर में आयोजित एक वाहन रैली के दौरान दो समुदायों के सदस्य आपस में भिड़ गए थे।

पुलिस ने बताया था कि लोहे की छड़ों, लाठियों एवं बल्लों से लैस भीड़ ने धार्मिक नारे लगाए और उस व्यक्ति पर हमला कर दिया जो तीन वाहनों और 10 दोपहिया वाहनों वाली एक शोभायात्रा में शामिल था। इसने बताया कि इन लोगों ने शोभायात्रा में शामिल इस व्यक्ति की कार पर पत्थरों एवं लाठियों से हमला किया।

अधिकारियों के अनुसार, पुलिस ने हत्या के प्रयास के आरोप में 50-60 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है और 13 लोगों को हिरासत में लिया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad