Advertisement

लालू प्रसाद के बयान पर कांग्रेस ने पीएम मोदी को घेरा, कहा- उनके 'परिवार' के लिए 10 साल रहा 'अन्याय काल'

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने 140 करोड़ भारतीयों को अपना परिवार बताने वाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की...
लालू प्रसाद के बयान पर कांग्रेस ने पीएम मोदी को घेरा, कहा- उनके 'परिवार' के लिए 10 साल रहा 'अन्याय काल'

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने 140 करोड़ भारतीयों को अपना परिवार बताने वाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टिप्पणी पर मंगलवार को उन पर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि उनके शासन का पिछला दशक मुद्रास्फीति, बेरोजगारी, आर्थिक अस्थिरता और ध्रुवीकरण जैसे मुद्दों के कारण उनके अपने परिवार (नागरिकों) के लिए "अन्याय काल" रहा है।  

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि अगर 140 करोड़ भारतीय पीएम मोदी के परिवार के सदस्य हैं तो उन्होंने उनके साथ अन्याय क्यों किया? उन्होंने आगे कहा, "यहां तक कि हमारी प्राथमिकता हमारे देश के लोग हैं। हम मुद्रास्फीति, बेरोजगारी, आर्थिक अस्थिरता और ध्रुवीकरण के खिलाफ उनकी आवाज उठा रहे हैं। यदि 140 करोड़ भारतीय उनका परिवार हैं, तो उन्होंने उनका विश्वास क्यों तोड़ा है, उन्होंने उनके साथ अन्याय क्यों किया है? पिछले 10 साल उनके अपने परिवार के लिए 'अन्याय काल' रहे हैं।"

रमेश ने प्रधानमंत्री को मार्केटिंग करने वाला व्यक्ति करार दिया जो खुद को विश्वगुरु घोषित करता है। उन्होंने कहा कि अगर कोई व्यक्ति सम्मान की मांग करता है तो उसे सम्मानजनक व्यवहार करना होगा। उन्होंने आगे कहा, "वह एक लोकतांत्रिक रूप से चुने गए व्यक्ति हैं, लेकिन उनका व्यक्तित्व और उनके काम करने का तरीका बिल्कुल अन्यायपूर्ण है। वह सिर्फ मार्केटिंग और रीब्रांडिंग के लिए वहां बैठते हैं, और एक स्व-घोषित विश्वगुरु हैं। हम प्रधानमंत्री के पद का सम्मान करते हैं लेकिन अगर कोई व्यक्ति  सम्मान की मांग करता है, उसे सम्मानजनक व्यवहार करने की जरूरत है।"

कांग्रेस नेता की टिप्पणी तब आई जब मोदी ने इंडिया ब्लॉक पर तीखा हमला करते हुए कहा कि उसने उनकी आलोचना करने के लिए एक नई रणनीति अपनाई है, जिसमें दावा किया गया है कि "मोदी का कोई परिवार नहीं है"। मोदी ने कहा कि उन्होंने अपने मनोरंजन के लिए नहीं बल्कि देश के लिए अपना घर छोड़ा। 

बता दें कि लालू प्रसाद यादव ने प्रधानमंत्री की हिंदू पहचान पर सवाल उठाकर और अपना खुद का परिवार न होने का मजाक उड़ाकर विवाद खड़ा कर दिया। उन्होंने कहा, ''इन दिनों वह (प्रधानमंत्री) वंशवादी राजनीति के बारे में बात कर रहे हैं। आपका (पीएम मोदी) कोई परिवार नहीं है... आप हिंदू भी नहीं हैं। जब किसी की माँ मर जाती है, तो प्रत्येक हिंदू, परंपरा के अनुसार, अपनी दाढ़ी और सिर मुंडवा लेता है। तुमने शेव क्यों नहीं की?  आप केवल समाज में नफरत फैलाते हैं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad