Advertisement

शीना बोरा केस में अदालत का एक्शन, विधि मुखर्जी की मां इंद्राणी मुखर्जी के साथ रहने की याचिका की खारिज

मुंबई की एक विशेष अदालत ने बुधवार को शीना बोरा हत्याकांड के आरोपी इंद्राणी मुखर्जी और पीटर मुखर्जी की...
शीना बोरा केस में अदालत का एक्शन, विधि मुखर्जी की मां इंद्राणी मुखर्जी के साथ रहने की याचिका की खारिज

मुंबई की एक विशेष अदालत ने बुधवार को शीना बोरा हत्याकांड के आरोपी इंद्राणी मुखर्जी और पीटर मुखर्जी की बेटी विधि मुखर्जी की उस याचिका को खारिज कर दिया, जिसमें उसने अपनी मां के साथ मुंबई में रहने की अनुमति मांगी थी। 
        
विधि पिछले कई सालों से लंदन में रह रही है। 30 अगस्त को दायर अपनी अर्जी के मुताबिक वह 10 सितंबर को भारत लौट रही हैं। शीना बोरा हत्याकांड की अध्यक्षता कर रहे विशेष न्यायाधीश एस पी नाइक निंबालकर ने उनकी याचिका खारिज कर दी। मामले की मुख्य आरोपी इंद्राणी मुखर्जी फिलहाल जमानत पर बाहर हैं।
        
अधिवक्ता रंजीत सांगले के माध्यम से दायर अपनी याचिका में, विधि ने दावा किया कि जब वह अपनी बेटी शीना बोरा की हत्या के सिलसिले में 2015 में इंद्राणी मुखर्जी को गिरफ्तार किया गया था, तब वह एक नाबालिग के रूप में अपनी मां के साथ से वंचित थी।

याचिका में आगे कहा गया है कि इंद्राणी मुखर्जी अपरिवर्तनीय सेरेब्रल इस्किमिया से पीड़ित है, वह कमजोर है और उसे उचित व्यक्तिगत और चिकित्सा देखभाल की आवश्यकता है, जो विधि अपनी क्षमता और समय के अनुसार प्रदान करना चाहती है।
        
हालांकि, अभियोजन पक्ष (केंद्रीय जांच ब्यूरो) ने बुधवार को उसकी याचिका का विरोध करते हुए कहा कि विधि मुखर्जी अभियोजन पक्ष की गवाह है और अब तक उससे पूछताछ नहीं हुई है। सीबीआई ने कहा कि उनकी याचिका को स्वीकार करना उच्चतम न्यायालय द्वारा इंद्राणी मुखर्जी को जमानत देते समय लगाई गई शर्तों का उल्लंघन होगा।
        
शीर्ष अदालत ने इंद्राणी मुखर्जी को जमानत देते हुए कुछ शर्तें रखी थीं, जिसमें यह भी शामिल है कि वह अभियोजन पक्ष के गवाह को प्रभावित नहीं करेंगी या सबूतों से छेड़छाड़ नहीं करेंगी। याचिकाकर्ता (इंद्राणी मुखर्जी) किसी भी मामले में साक्ष्य की रिकॉर्डिंग समाप्त होने तक गवाहों से नहीं मिलेंगे या उनसे संपर्क स्थापित नहीं करेंगे।
        

         

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad