Advertisement

हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में बर्फबारी, बारिश से 168 सड़कें बंद; मनाली के पास रोहतांग में अटल सुरंग पर यातायात रूका

ऊंचाई वाले इलाकों और जनजातीय इलाकों में ताजा बर्फबारी हुई, जबकि निचली और मध्य पहाड़ियों पर शनिवार को...
हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में बर्फबारी, बारिश से 168 सड़कें बंद; मनाली के पास रोहतांग में अटल सुरंग पर यातायात रूका

ऊंचाई वाले इलाकों और जनजातीय इलाकों में ताजा बर्फबारी हुई, जबकि निचली और मध्य पहाड़ियों पर शनिवार को रुक-रुक कर ओलावृष्टि और बारिश हुई, स्थानीय मौसम कार्यालय ने 4 अप्रैल तक हिमाचल प्रदेश में बारिश की भविष्यवाणी की थी।

एक अधिकारी ने कहा कि हिमाचल रोडवेज परिवहन निगम (एचआरटीसी) की एक बस शनिवार सुबह किन्नौर जिले के मलिंग के पास बर्फ में फिसलने के बाद पलट गई, लेकिन किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। भारी बर्फबारी के बाद मनाली के पास रोहतांग में अटल सुरंग पर यातायात रुक गया। पिछले 24 घंटों में कल्पा और कुकुमसेरी में 5 सेमी बर्फबारी हुई, इसके बाद केलोंग में 3 सेमी बर्फबारी हुई।

राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र के आंकड़ों के अनुसार, शुक्रवार रात राज्य में तीन राष्ट्रीय राजमार्गों सहित कुल 168 सड़कें वाहन यातायात के लिए बंद कर दी गईं। इनमें से अधिकांश सड़कें लाहौल और स्पीति के कठिन इलाके में हैं, जहां 159 सड़कें अभी भी खोली जानी हैं। राज्य की राजधानी शिमला और कुछ अन्य स्थानों पर बिजली और तेज़ हवाओं के साथ रुक-रुक कर बारिश हुई और सोलन में ओलावृष्टि के कारण आवागमन मुश्किल हो गया।

स्थानीय मौसम कार्यालय ने शनिवार को राज्य के 12 में से सात जिलों में अलग-अलग स्थानों पर बिजली, ओलावृष्टि, भारी बारिश और तेज़ हवाओं (40-50 किमी प्रति घंटे) के साथ तूफान की ऑरेंज चेतावनी जारी की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad