Advertisement

जम्मू-कश्मीर के बारामुल्ला में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 3 आतंकवादी मारे गए

जम्मू-कश्मीर के बारामुल्ला जिले में सुरक्षा बलों के साथ रात भर चली मुठभेड़ में शनिवार को तीन आतंकवादी...
जम्मू-कश्मीर के बारामुल्ला में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 3 आतंकवादी मारे गए

जम्मू-कश्मीर के बारामुल्ला जिले में सुरक्षा बलों के साथ रात भर चली मुठभेड़ में शनिवार को तीन आतंकवादी मारे गए, अधिकारियों ने इसे विधानसभा चुनाव से पहले एक "महत्वपूर्ण सफलता" करार दिया।

उत्तरी कश्मीर जिले के पट्टन इलाके में चक टापर क्रीरी में ऑपरेशन के बाद मीडिया को जानकारी देते हुए सेना की 10 सेक्टर राष्ट्रीय राइफल्स के कमांडर ब्रिगेडियर संजय कन्नोथ ने कहा कि सुरक्षा बलों को क्रीरी में आतंकवादियों की गतिविधि के बारे में इनपुट मिल रहे थे।

उन्होंने कहा, "कल रात हमें खुफिया एजेंसियों से चक टापर/वाटरगाम में कुछ अज्ञात आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष जानकारी मिली थी," उन्होंने कहा कि संदिग्ध स्थान पर घेराबंदी की गई थी।

ब्रिगेडियर कन्नोथ ने कहा, "एक खाली पड़ी इमारत में छिपे आतंकवादियों ने हमारी टुकड़ियों पर गोलीबारी की। मानक संचालन प्रक्रियाओं के अनुसार, हमने जवाबी गोलीबारी की। स्थान की घेराबंदी की गई और अतिरिक्त बल भेजा गया।" उन्होंने कहा कि आतंकवादियों ने रात भर सैनिकों पर लगातार भारी गोलीबारी जारी रखी, जिसका प्रभावी ढंग से जवाब दिया गया।

सेना अधिकारी ने कहा, "सुबह भी अभियान जारी रहा, जब हमारे सैनिकों ने बहुत ही पेशेवर तरीके से आतंकवादियों से मुकाबला किया और नागरिकों की जान-माल को कोई नुकसान पहुंचाए बिना उन्हें मार गिराया।"

ब्रिगेडियर कन्नोथ ने कहा कि अभियान में तीन "कट्टर" आतंकवादियों को मार गिराया गया और बड़ी मात्रा में युद्ध-जैसे सामान बरामद किए गए। उन्होंने कहा कि आतंकवादियों की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है।

अधिकारी ने कहा कि केंद्र शासित प्रदेश में आगामी संवेदनशील घटनाओं को ध्यान में रखते हुए, "यह अभियान महत्वपूर्ण महत्व रखता है और सुरक्षा बलों के लिए एक उल्लेखनीय सफलता है और कश्मीर घाटी में नापाक पाकिस्तानी मंसूबों को विफल करता है।" जम्मू-कश्मीर में तीन चरणों में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए प्रचार अभियान जारी है। यह चुनाव 10 साल बाद हो रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad