Advertisement

ईडी के पांच कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, स्पेशल डायरेक्टर रैंक का अधिकारी भी शामिल, हेडक्वार्टर सील

जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के पांच कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसके बाद दफ्तर को 48...
ईडी के पांच कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, स्पेशल डायरेक्टर रैंक का अधिकारी भी शामिल, हेडक्वार्टर सील

जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के पांच कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसके बाद दफ्तर को 48 घंटे के लिए सील कर दिया गया है। इन कर्मचारियों में स्पेशल डायरेक्टर रैंक के अधिकारी भी शामिल हैं। कोरोना पॉजिटिव पाए गए ईडी के कर्मचारियों में किसी में भी लक्षण नहीं दिखाई दिया था। सभी कर्मचारियों को इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। इसके अलावा, जो लोग भी उनके संपर्क में आए थे, उन्हें भी क्वारेंटाइन में रहने के लिए कहा गया है।

अधिकारियों ने बताया कि पांच कर्मचारियों में दो संविदा कर्मचारी हैं। खान मार्केट स्थित लोक नायक भवन के अन्य तलों के कुछ लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, जिसके बाद जांच एजेंसी के कर्मचारियों की भी टेस्टिंग की गई। लोकनायक भवन को शुक्रवार को सैनिटाइज भी किया गया था। बिल्डिंग में कई केंद्रीय मंत्रालयों, आयोगों और जांच एजेंसियों का ऑफिस है। नेशनल माइनॉरिटी कमीशन, नेशनल एससी/एसटी कमीशन के दफ्तर यहीं पर हैं। इनकम टैक्‍स सेटलमेंट और ईडी के ऑफिस भी हैं। ऐसे में यहां पर हमेशा चहल-पहल बनी रहती है।

दिल्ली में 24 घंटे में 25 की हुई मौत

ईडी मुख्यालय को 48 घंटे के लिए सील कर दिया गया है और सोमवार से फिर से दफ्तर में कामकाज शुरू होगा। बता दें कि ईडी जांच एजेंसी है, जो मनी लॉन्ड्रिंग, काले धन और हवाला कारोबार आदि से जुड़े मामलों की जांच करती है। हाल ही में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई)  के कुछ अधिकारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना वायरस के 1,300 से अधिक मामले सामने आए जबकि 25 लोगों की इससे जान जा चुकी है।

इन दफ्तरों में मिल चुके हैं मामले

राजीव गांधी भवन, राष्‍ट्रपति भवन, सेना भवन, नीति आयोग जैसी जगहों से मरीज मिलने के बाद उन्‍हें सैनिटाइज किया जा चुका है। 10 मई को श्रम शक्ति भवन में काम करने वाला एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिला था। उससे पहले शास्‍त्री भवन के चौथे फ्लोर पर लॉ मिनिस्‍ट्री के एक अधिकारी में कोरोना की पुष्टि हुई थी। नागरिक उड्डयन मंत्रालय के ऑफिस राजीव गांधी भवन को कोविड-19 का मरीज मिलने पर सील किया गया था। सीआरपीएफ और बीएसएफ मुख्यालय का कुछ हिस्‍सा भी कोरोना मरीज मिलने पर सील हो चुका है। प्रेसिडेंट एस्टेट में अपने परिवार के साथ रहने वाली एक महिला भी कोरोना पॉजिटिव मिली थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad