Advertisement

14 वर्षीय लड़की की नृशंस हत्या से राजस्थान में शोक की लहर, भड़का आक्रोश; गैंगरेप के बाद बच्ची को कोयला भट्टी में जलाने की आशंका

राजस्थान में एक दिल दहला देने वाली घटना ने, को अंदर तक झकझोर कर रख दिया है, आगामी चुनाव से कुछ महीने पहले...
14 वर्षीय लड़की की नृशंस हत्या से राजस्थान में शोक की लहर, भड़का आक्रोश; गैंगरेप के बाद बच्ची को कोयला भट्टी में जलाने की आशंका

राजस्थान में एक दिल दहला देने वाली घटना ने, को अंदर तक झकझोर कर रख दिया है, आगामी चुनाव से कुछ महीने पहले एक 14 वर्षीय लड़की की नृशंस हत्या ने आक्रोश और विरोध की लहर पैदा कर दी है। बुधवार को भीलवाड़ा में एक ईंट भट्टे में युवा लड़की के जले हुए अवशेष पाए गए, जिससे न्याय के लिए अथक प्रयास शुरू हो गया। आशंका जताई जा रही है कि बच्ची का गैंगरेप कर आरोपियों ने बेरहमी से हत्या के बाद उसके शव को कोयले की भट्टी में जला दिया है।

यह भयावह अपराध तब सामने आया जब लड़की अपनी मां के साथ बकरियां चराने के लिए जाने के बाद घर नहीं लौटी। उसके परिवार और ग्रामीणों द्वारा रात भर उसे ढूंढने के अथक प्रयास गुरुवार की सुबह समाप्त हो गए जब उसके अवशेष उसके घर के पास एक खेत में पाए गए। परेशान करने वाली बात यह है कि पुलिस को अभी भी सुलगती राख में हड्डियाँ, एक चांदी की पायल और जूते मिले, जिससे उन्हें संदेह हुआ कि हत्या से पहले उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया गया था।

भीषण घटना की खबर फैलते ही सैकड़ों आक्रोशित ग्रामीण घटनास्थल पर एकत्र हो गए और त्वरित न्याय और तत्काल गिरफ्तारी की मांग करने लगे। लापता व्यक्तियों की रिपोर्ट पर पुलिस की देरी से प्रतिक्रिया के कारण गुस्से और हताशा से भरे हुए, ग्रामीणों ने अधिकारियों की तत्परता और सहानुभूति की कमी की निंदा की।

बढ़ती अशांति के बीच, एक पूर्व मंत्री सहित भाजपा नेताओं के विरोध प्रदर्शन में शामिल होने से राजनीतिक परिदृश्य गर्म हो गया। इस घटना ने विपक्षी दल को राज्य में महिलाओं और लड़कियों के खिलाफ हाल के अपराधों पर सत्तारूढ़ कांग्रेस और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर निशाना साधने का मौका प्रदान किया। भाजपा ने ऐसी जघन्य घटनाओं से निपटने के मौजूदा सरकार के तरीके की आलोचना करने के अवसर का लाभ उठाया।

बढ़ती आलोचना के जवाब में, मुख्यमंत्री गहलोत ने राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो के आंकड़ों का हवाला देते हुए अपने प्रशासन का बचाव किया, जिससे पता चला कि उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश जैसे भाजपा शासित राज्य भी महिलाओं के खिलाफ हत्याओं और अपराधों की चिंताजनक दर से जूझ रहे हैं। उन्होंने आगे बताया कि असम, दिल्ली और हरियाणा जैसे राज्य इस सूची में शीर्ष पर हैं, जिससे पता चलता है कि महिलाओं के खिलाफ अपराध किसी विशिष्ट क्षेत्र या राजनीतिक दल तक ही सीमित नहीं है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad