Advertisement

AAP ने बीजेपी पर दिल्ली के सीएम केजरीवाल से 'डरने' का लगाया आरोप, उन्हें 'फर्जी' मामले में डालना चाहती है जेल

मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनावों में भाजपा द्वारा भारी जीत दर्ज करने के एक दिन...
AAP ने बीजेपी पर दिल्ली के सीएम केजरीवाल से 'डरने' का लगाया आरोप, उन्हें 'फर्जी' मामले में डालना चाहती है जेल

मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनावों में भाजपा द्वारा भारी जीत दर्ज करने के एक दिन बाद आम आदमी पार्टी ने सोमवार को भगवा पार्टी पर आरोप लगाया कि वह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से 'डरती' है और उन्हें एक 'फर्जी' मामले में जेल में डालना चाहती है।

हालांकि, एक जवाब में, भाजपा की दिल्ली इकाई के प्रमुख वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि अब समय आ गया है कि आप नेता तीन राज्यों में अपनी चुनावी हार से सबक लें और "मनगढ़ंत कहानियां" बेचना बंद करें। आप ने मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में 200 से अधिक सीटों पर चुनाव लड़ा था, लेकिन सभी पर हार गई। दिल्ली में सत्तारूढ़ पार्टी 'मैं भी केजरीवाल' अभियान चला रही है, जिसे 1 दिसंबर को लॉन्च किया गया था।

अभियान के तहत, आप नेता और स्वयंसेवक शहर भर में घर-घर जा रहे हैं और लोगों से पूछ रहे हैं कि क्या कथित शराब घोटाला मामले में गिरफ्तार होने पर केजरीवाल को दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देना चाहिए या जेल से सरकार चलानी चाहिए।

आप के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के मंत्री ने कहा, "भाजपा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को झूठे मामलों में गिरफ्तार करना चाहती है क्योंकि वे उनसे डरते हैं। वे केजरीवाल को दिल्ली चुनाव में नहीं हरा सकते, इसलिए वे उन्हें झूठे मामलों में फंसाकर आप सरकार को अस्थिर करना चाहते हैं।" कालकाजी इलाके में प्रचार के दौरान बोले सौरभ भारद्वाज.

आप अभियान के जरिए बीजेपी की 'साजिशों' का 'काला सच' दिल्ली की जनता के सामने लाने का काम कर रही है. पार्टी के एक बयान में कहा गया है कि वह इस बात पर भी उनकी राय जानने की कोशिश कर रही है कि क्या फर्जी मामले में गिरफ्तार होने पर केजरीवाल को दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देना चाहिए या जेल से सरकार चलानी चाहिए।

भारद्वाज ने कहा, "इस अभियान के तहत, पार्टी कार्यकर्ता हर घर में पत्रक बांट रहे हैं, जिसमें उन्हें बताया जा रहा है कि कैसे आप नेताओं को भाजपा की साजिशों के तहत आधारहीन और झूठे मामलों में फंसाया जा रहा है।" आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए सचदेवा ने कहा कि कोई भी केजरीवाल को किसी झूठे मामले में नहीं फंसा रहा है, लेकिन 'सच्चाई' यह है कि शराब 'घोटाले' की जांच उन तक पहुंच गई है।

सचदेवा ने कहा, "सौरभ भारद्वाज जैसे आप नेताओं को ध्यान देना चाहिए कि अगले 15 महीनों में पार्टी को दिल्ली में दोहरी हार का सामना करना पड़ेगा - पहले लोकसभा चुनाव में और बाद में विधानसभा चुनाव में।" 'मैं भी केजरीवाल' अभियान के बारे में बोलते हुए भारद्वाज ने कहा कि दिल्ली के लोगों ने शहर की सरकार चलाने के लिए केजरीवाल को बहुमत दिया और यही कारण है कि आप उनके पास जाकर उनकी राय जान रही है।

उन्होंने कहा, "लोगों की राय एक रजिस्टर में दर्ज की जा रही है और पूरी दिल्ली से डेटा इकट्ठा किया जा रहा है। हमें दिल्ली के लोगों से अपार समर्थन मिल रहा है।"

बयान में कहा गया है कि 20 दिसंबर को अभियान समाप्त होने के बाद इस मुद्दे पर कॉल के लिए सभी प्रतिक्रियाएं केजरीवाल के समक्ष प्रस्तुत की जाएंगी। पिछले महीने, प्रवर्तन निदेशालय ने कथित दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए केजरीवाल को तलब किया था। मुख्यमंत्री यह दावा करते हुए केंद्रीय एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए कि उसका समन "अवैध और राजनीति से प्रेरित" था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad