Advertisement

जेल में बंद सहकर्मी मनीष सिसौदिया को लेकर भावुक हुए आप नेता, 'क्या इस तरह का अन्याय करना सही है'

आप नेताओं ने जेल में बंद अपने सहयोगी और दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के लिए भावनात्मक...
जेल में बंद सहकर्मी मनीष सिसौदिया को लेकर भावुक हुए आप नेता, 'क्या इस तरह का अन्याय करना सही है'

आप नेताओं ने जेल में बंद अपने सहयोगी और दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के लिए भावनात्मक टिप्पणियां साझा की हैं। ऐसा तब हुआ जब दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मनीष सिसोदिया की अपनी बीमार पत्नी को गले लगाते हुए एक तस्वीर साझा की।

केजरीवाल ने ''देश के गरीब बच्चों को आशा देने वाले व्यक्ति के साथ हो रहे अन्याय'' की ओर इशारा किया। प्रतिक्रिया में राघव चड्ढा और आतिशी सहित अन्य AAP नेताओं ने भी जेल में बंद नेता के प्रति सहानुभूति व्यक्त करते हुए सोशल मीडिया पर अपने भावनात्मक पोस्ट साझा किए।

सिसौदिया, जो इस समय कथित शराब घोटाला मामले में फंसे हुए हैं, को अदालत ने शनिवार को सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक छह घंटे की अवधि के लिए अपनी बीमार पत्नी से मिलने की अनुमति दी थी। फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद सिसौदिया ने शहर की एक अदालत से अनुमति के बाद शनिवार को अपनी बीमार पत्नी से मुलाकात की।

कथित शराब घोटाला मामले में जेल में बंद सिसौदिया को सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे के बीच छह घंटे के लिए अपनी पत्नी से मिलने की इजाजत दी गई। पुलिसकर्मियों के साथ, सिसोदिया सुबह करीब 10 बजे जेल वैन में मथुरा रोड स्थित अपने घर पहुंचे और मुलाकात का समय समाप्त होने के बाद जेल लौट आए।

चड्ढा ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा, मनीष जी कल दिवाली पर अपने घर पर दीपक नहीं जला पाएंगे, लेकिन उन्होंने दिल्ली के लाखों बच्चों का भविष्य जरूर रोशन किया। “इस तस्वीर को देखने के बाद मेरी आंखें नम हैं। आज मनीष जी को अपनी बीमार पत्नी से कुछ घंटों के लिए मिलने की इजाजत मिल गयी।

आम पार्टी के राज्यसभा सांसद ने कहा “सत्य सदैव असत्य पर, धर्म अधर्म पर विजय पाता है। यह जुल्म खत्म होगा, मनीष जी वापस आएंगे।'' दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने लिखा “यह तस्वीर रूह को झकझोर देती है…मनीष सिसौदिया वह शख्स हैं जिन्होंने लाखों बच्चों की आंखों में एक सपना जगाया। एक दिन मोदी जी को अपने परिवार की आंखों में इन आंसुओं की कीमत चुकानी पड़ेगी...।''

अपनी पत्नी के साथ बिताए संक्षिप्त समय के दौरान, आप नेता ने 'छोटी दिवाली' पर अपने घर में दीये जलाए। केजरीवाल ने जेल लौटने के लिए अपने घर से निकलते समय अपनी पत्नी को गले लगाते हुए सिसोदिया की एक तस्वीर साझा करते हुए कहा, "यह तस्वीर बहुत दर्दनाक है।" केजरीवाल ने एक्स पर लिखा "क्या उस व्यक्ति के साथ ऐसा अन्याय करना सही है जिसने देश के गरीब बच्चों को आशा दी?"

जून में भी सिसोदिया को दिल्ली उच्च न्यायालय ने अपनी पत्नी सीमा से मिलने की अनुमति दी थी, जो मल्टीपल स्केलेरोसिस से पीड़ित है। हालाँकि, वह उनसे नहीं मिल सके क्योंकि उनकी हालत अचानक बिगड़ने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कोर्ट ने सिसौदिया को पत्नी से मिलने की इजाजत देते हुए उन्हें मीडिया से बात न करने या किसी भी राजनीतिक गतिविधि में शामिल न होने का आदेश दिया। हाल ही में इस मामले में सिसौदिया की जमानत अर्जी सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दी थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad