Advertisement

दिल्ली में सड़कों की अनदेखी करने वाली आप पार्टी विधानसभा चुनाव से 10 सप्ताह पहले जागी: भाजपा

भाजपा ने सोमवार को आम आदमी पार्टी सरकार पर पिछले एक दशक से शहर की सड़कों की अनदेखी करने और आगामी...
दिल्ली में सड़कों की अनदेखी करने वाली आप पार्टी विधानसभा चुनाव से 10 सप्ताह पहले जागी: भाजपा

भाजपा ने सोमवार को आम आदमी पार्टी सरकार पर पिछले एक दशक से शहर की सड़कों की अनदेखी करने और आगामी विधानसभा चुनाव से मात्र 10 सप्ताह पहले इस मुद्दे पर ध्यान देने के लिए जागी।

एक बयान में दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने आरोप लगाया कि दिल्ली की सड़कों के रखरखाव के लिए जिम्मेदार लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) केजरीवाल सरकार के "सबसे भ्रष्ट चेहरों" के नियंत्रण में है।

भाजपा के आरोपों का जवाब देते हुए आप ने एक बयान में कहा कि "अभूतपूर्व बारिश के बावजूद सड़कों की तत्काल मरम्मत की मांग के बावजूद भाजपा ने अपनी विभाजनकारी और नकारात्मक राजनीति के कारण जानबूझकर प्रगति में बाधा डाली।" कहा गया कि अरविंद केजरीवाल की रिहाई के साथ ही दिल्ली के लंबित कार्य अब युद्धस्तर पर पूरे किए जाएंगे, जिससे देरी की कोई गुंजाइश नहीं रहेगी।

सचदेवा ने आरोप लगाया, "सच्चाई यह है कि दिल्ली की सड़कों की खराब हालत के लिए मुख्य रूप से चार लोग जिम्मेदार हैं: अरविंद केजरीवाल, सत्येंद्र जैन, मनीष सिसोदिया और आतिशी।" इससे पहले 27 सितंबर को आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने सड़कों का निरीक्षण करने के बाद दिल्ली विधानसभा में मुख्यमंत्री आतिशी को एक पत्र सौंपा था, जिसमें उनसे दिल्ली की सड़कों की मरम्मत का काम युद्धस्तर पर शुरू करने का आग्रह किया गया था।

सचदेवा ने कहा, "आप जिसने पिछले दस साल सड़कों को बर्बाद करने और रखरखाव की उपेक्षा करने में बिताए हैं, अब चुनाव अधिसूचना से ठीक 10 हफ्ते पहले यह दावा करने के लिए जाग रहे हैं कि वे सड़कों को गड्ढा मुक्त कर देंगे।" उन्होंने कहा कि आज दिल्ली की सड़कें हमें बिहार राज्य में लालू यादव के दौर की सड़कों की याद दिलाती हैं।

आतिशी के नेतृत्व में दिल्ली के कैबिनेट मंत्रियों ने सोमवार सुबह काम शुरू कर दिया, दिवाली तक राष्ट्रीय राजधानी को गड्ढा मुक्त करने के लिए शहर भर में क्षतिग्रस्त सड़कों का निरीक्षण और पहचान की। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने दावा किया कि पूर्व पीडब्ल्यूडी मंत्री सत्येंद्र जैन और मनीष सिसोदिया तथा वर्तमान पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी, जो केजरीवाल के प्रभाव में काम कर रहे हैं, सड़कों की खराब स्थिति के लिए जिम्मेदार हैं।

सचदेवा ने यह भी दावा किया कि दिल्ली जल बोर्ड और पीडब्ल्यूडी में भ्रष्टाचार, विशेष रूप से सीवर और नालों की सफाई में विफलता के कारण गंभीर जलभराव हुआ है, जिससे राजधानी भर में सड़कें और भी खराब हो गई हैं। सचदेवा ने कहा, "आखिरी समय में किए गए निरीक्षण या मरम्मत से यह सरकार नहीं बच पाएगी।" उन्होंने कहा कि दिल्ली के निवासी वर्षों की अक्षमता और भ्रष्टाचार के लिए आप को माफ नहीं करेंगे। सचदेवा के आरोपों का जवाब देते हुए आप ने कहा कि भाजपा ने दिल्ली की प्रगति को बाधित करने और आप की प्रतिष्ठा को धूमिल करने के लिए केजरीवाल को झूठा फंसाया है, यह सब लोगों के कल्याण की कीमत पर किया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad