Advertisement

बहराइच हिंसा के पीड़ित के परिजनों से मिले आदित्यनाथ, कहा- दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को बहराइच सांप्रदायिक हिंसा में 22 वर्षीय युवक...
बहराइच हिंसा के पीड़ित के परिजनों से मिले आदित्यनाथ, कहा- दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को बहराइच सांप्रदायिक हिंसा में 22 वर्षीय युवक की मौत को "दुर्भाग्यपूर्ण" करार दिया और कहा कि इस अक्षम्य घटना के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। आदित्यनाथ ने लखनऊ में राम गोपाल मिश्रा के परिजनों से मुलाकात की। इस दौरान महसी से भाजपा विधायक सुरेश्वर सिंह भी परिवार के साथ थे।

हिंदी में एक्स पर एक पोस्ट में मुख्यमंत्री ने कहा, "आज लखनऊ में बहराइच जिले में हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना में मारे गए युवक के शोकाकुल परिजनों से मुलाकात की। दुख की इस घड़ी में उत्तर प्रदेश सरकार पूरी संवेदनशीलता और प्रतिबद्धता के साथ पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है।" उन्होंने कहा, "निश्चिंत रहें, पीड़ित परिवार को न्याय दिलाना @UPGovt की सर्वोच्च प्राथमिकता है। इस अत्यंत निंदनीय और अक्षम्य घटना के दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।"

बहराइच के महाराजगंज क्षेत्र में रविवार को दुर्गा प्रतिमा विसर्जन जुलूस के दौरान महसी तहसील के रेहुआ मंसूर गांव के पास सांप्रदायिक हिंसा भड़कने पर मिश्रा की गोली मारकर हत्या कर दी गई और पथराव और गोलीबारी में करीब आधा दर्जन लोग घायल हो गए। सोमवार को कड़ी सुरक्षा के बीच उनका अंतिम संस्कार किया गया।

उत्तर प्रदेश सरकार ने राम गोपाल मिश्रा की पत्नी रोली मिश्रा, उनके पिता कैलाश नाथ मिश्रा, मां मुन्नी देवी और चचेरे भाई किशन मिश्रा के साथ मुख्यमंत्री की मुलाकात का एक वीडियो साझा किया। वीडियो क्लिप में, कैलाश नाथ मिश्रा को अपनी पत्नी से अपनी भावनाओं को नियंत्रित करने के लिए कहते हुए देखा जा सकता है, जबकि मुख्यमंत्री उनसे बात कर रहे थे। दंपति को अपनी आंखें पोंछते हुए भी देखा गया, जबकि उनकी बहू चुपचाप बैठी रही।

सरकार ने मुलाकात की कुछ तस्वीरें भी साझा कीं। इससे पहले दिन में विधायक सिंह ने कहा, "उन्होंने (मिश्रा का परिवार) पहले ही मुख्यमंत्री से न्याय की मांग की है। इसके अलावा, मुझे नहीं पता कि वे क्या मांगेंगे। लेकिन यह तय है कि उन्हें उम्मीद से ज्यादा मिलेगा।" लखनऊ रवाना होने से पहले बहराइच में पत्रकारों से बात करते हुए रोली मिश्रा ने कहा, "उन्हें उसी तरह की सजा मिलनी चाहिए, जिस तरह उन्होंने मेरे पति को मारा।" अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) दीपक कुमार ने पीटीआई को बताया कि बहराइच में स्थिति नियंत्रण में है। एहतियात के तौर पर जिले में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad