Advertisement

दिवाली के दौरान मुंबई के मीरा रोड में शिफ्ट हुआ आफताब का परिवार, पिछले हफ्ते छोड़ा था फ्लैट: पड़ोसी

मुंबई के बाहरी इलाके में एक हाउसिंग सोसाइटी के निवासी यह जानकर हैरान रह गए कि पिछले महीने उनकी इमारत...
दिवाली के दौरान मुंबई के मीरा रोड में शिफ्ट हुआ आफताब का परिवार, पिछले हफ्ते छोड़ा था फ्लैट: पड़ोसी

मुंबई के बाहरी इलाके में एक हाउसिंग सोसाइटी के निवासी यह जानकर हैरान रह गए कि पिछले महीने उनकी इमारत में रहने वाले परिवार के एक सदस्य को अपनी लिव-इन पार्टनर की हत्या करने और उसके शरीर के टुकड़े करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

इमारत के एक निवासी ने कहा कि उन्होंने आफताब पूनावाला (28) को नहीं देखा है, जिसे दिल्ली पुलिस ने अपनी 27 वर्षीय लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वाकर की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया था, क्योंकि परिवार वसई से मीरा रोड सोसाइटी में स्थानांतरित हो गया था।

एक निवासी ने कहा, "यह जानकर हैरानी हुई कि आफताब ने उसके शरीर को 35 टुकड़ों में काट दिया, इसे अपने आवास पर हफ्तों तक 300 लीटर के फ्रिज में रखा और फिर कई दिनों तक दिल्ली के महरौली जंगल में फेंक दिया।"

बंद फ्लैट दिखाते हुए उन्होंने कहा, ''दिवाली के आसपास इस इमारत की 11वीं मंजिल पर दो बेडरूम के फ्लैट में परिवार शिफ्ट हो गया था, लेकिन फ्लैट पर पिछले हफ्ते से ताला लगा हुआ है।'' उन्होंने कहा कि इमारत में रहने के तुरंत बाद, आफताब के माता-पिता और भाई सहित परिवार के सदस्य छोटी छुट्टी पर चले गए और उसके भयानक अपराध की खबर आने के बाद वापस आ गए।

उन्होंने कहा, “इसके बाद, हमने उन्हें (आफ़ताब के पिता अमीन और माँ मुनीरा) को दो बार देखा, जब वे अपने फ्लैट के बाहर कूड़ेदान रख रहे थे। अमीन भाई, मुनीरा और उनका (अन्य) बेटा बातूनी है। हमने उन्हें पिछले एक सप्ताह से नहीं देखा है।”

उन्होंने कहा कि हाउसिंग सोसाइटी में किसी ने भी आफताब को नहीं देखा है। “इसके बाद (आफताब के बारे में खबर), पूनावाला परिवार अवसाद की स्थिति में था। हमें नहीं पता कि वे अब कहां हैं।'

हाउसिंग सोसाइटी में चार विंग हैं: ए, बी, सी और डी। जबकि पहले तीन 21 मंजिला इमारतें हैं, विंग डी, जहां पूनावाला परिवार शिफ्ट हुआ है, में 18 मंजिलें हैं और प्रत्येक मंजिल पर आठ फ्लैट हैं।

इमारत के चौकीदार ने कहा कि वह पूनावाला परिवार के बारे में नहीं जानता था क्योंकि यह काफी बड़ी हाउसिंग सोसाइटी है, और हर समय सभी लोगों की "निगरानी करना संभव नहीं है"।

मीरा रोड स्थित पूनावाला के आवास पर इस संवाददाता का दौरा तब भी हुआ जब स्थानीय पुलिस का कहना था कि परिवार किसी अज्ञात स्थान पर भाग गया है और अब उसका पता नहीं चल रहा है।

दिल्ली पुलिस की एक टीम ने शुक्रवार को श्रद्धा वाकर की करीबी दोस्त का उनके गृहनगर वसई में बयान दर्ज किया। चार सदस्यीय टीम ने मानिकपुर पुलिस स्टेशन का दौरा किया और वाल्कर के दोस्त लक्ष्मण नादर का बयान दर्ज किया।

दिल्ली पुलिस के अनुसार, पूनावाला ने कथित तौर पर 18 मई को वाकर (27) का गला घोंट दिया और उसके शरीर को 35 टुकड़ों में काट दिया, जिसे उसने दक्षिण दिल्ली के महरौली में अपने निवास पर लगभग तीन सप्ताह तक फ्रिज में रखा और शहर भर में फेंक दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad