Advertisement

हरियाणा-यूपी के बाद अब दिल्ली, स्कूल के टॉयलेट में मिला छात्र का शव

हरियाणा और यूपी के बाद अब दिल्ली के स्कूल में भी हैरान करने वाली घटना सामने आई है। उत्तर-पूर्व दिल्ली...
हरियाणा-यूपी के बाद अब दिल्ली, स्कूल के टॉयलेट में मिला छात्र का शव

हरियाणा और यूपी के बाद अब दिल्ली के स्कूल में भी हैरान करने वाली घटना सामने आई है। उत्तर-पूर्व दिल्ली के करावल नगर के एक निजी स्कूल के परिसर में 14 वर्षीय लड़के को उसके स्कूल के दोस्तों ने पीट-पीटकर मार डाला।

दरअसल, इस घटना के बारे में तब पता चला जब गुरुवार सुबह 9वीं कक्षा के 14 वर्षीय एक छात्र का शव स्कूल के टॉयलेट में मिला। मृतक की शिनाख्त तुषार के रूप में हुई है। तुषार सादत नगर स्थित जीवन ज्योति पब्लिक स्कूल में 9वीं कक्षा का छात्र था। गुरुवार सुबह वह रोज की तरह घर से स्कूल जाने के लिए निकला था। वह स्कूल पहुंचा भी और करीब साढ़े दस बजे छात्रों ने उसे स्कूल के बाथरूम में पड़े देखा।

 

उत्तरपूर्वी दिल्ली के डीसीपी अजीत के सिंगला ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज को स्कैन करने के बाद हमने धारा 304 से 302 (हत्या) के तहत दर्ज मामला दर्ज कर लिया है। फुटेज में हमने देखा कि मृतक छात्र की 4 छात्रों के साथ लड़ाई हुई और लड़ाई के दौरान घूंसा लगने से वह गिर गया और बाद में उसकी मृत्यु हो गई। इस मामले में हमने अभी तक 3 को गिरफ्तार किया है।


 

 

 



 

परिजनों का आरोप, स्कूल प्रशासन का बयान

सूचना मिलने पर स्कूल प्रशासन उसे लेकर जीटीबी अस्पताल पहुंचा, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिजनों का आरोप है कि कुछ छात्रों से झगड़ा होने के बाद उसे स्कूल के छात्रों ने पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया गया। वहीं, स्कूल प्रशासन ने छात्र की मौत को लेकर एक अजीब बयान दिया है कि छात्र को बार-बार दस्त आ रहे थे। जिसकी वजह से वह अचेत हो गया और उसकी मौत हो गई।

 


 

मौके पर पहुंची खजूरी खास थाने की पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज मामले की जांच आरंभ कर दी है। पुलिस को सीसीटीवी कैमरों में तुषार के टॉयलेट में जाने के बाद कुछ छात्र टॉयलेट में जाते दिख रहे हैं। पुलिस उन छात्रों से पूछताछ कर रही है।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पुलिस ने शुक्रवार को कार्रवाई की कड़ी में तीन लोगों को हिरासत में लिया है।   पुलिस के मुताबिक, सीसीटीवी फुटेज में मृतक सहित पांच लोग बाथरूम में लड़ते हुए दिखाई दे रहे थे।

 

जानकारी के मुताबिक, तुषार परिवार के साथ करावल नगर इलाके में तुकनीर नगर के गली नंबर-3 में रहता था। इसके परिवार में पिता सुनील कुमार और मां निशा है। तुषार अपने परिवार का इकलौता बच्चा था। इसके पिता एमसीडी में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी हैं। परिजनों को जीटीबी अस्पताल से टीचर्स ने तुषार की तबीयत खराब होने की सूचना दी गई थी। अस्पताल पहुंचने पर पता चला कि उसकी मौत हो चुकी है।

परिजनों का यह भी आरोप है कि तुषार की मौत साढ़े दस हो गई थी, लेकिन स्कूल ने जीटीबी अस्पताल से इसकी सूचना 12 बजे दी गई। पुलिस इस मामले की जांच के लिए सीसीटीवी फुटेज तलाश रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad