Advertisement

एआईसीसी 10 दिनों में छत्तीसगढ़ के लोकसभा उम्मीदवारों के नाम शॉर्टलिस्ट करेगी: सचिन पायलट

वरिष्ठ नेता सचिन पायलट ने शनिवार को कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी 10 दिनों के भीतर छत्तीसगढ़ में...
एआईसीसी 10 दिनों में छत्तीसगढ़ के लोकसभा उम्मीदवारों के नाम शॉर्टलिस्ट करेगी: सचिन पायलट

वरिष्ठ नेता सचिन पायलट ने शनिवार को कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी 10 दिनों के भीतर छत्तीसगढ़ में लोकसभा उम्मीदवारों के नामों की सूची तैयार करेगी। पायलट, जो कांग्रेस के छत्तीसगढ़ राज्य प्रभारी हैं, आगामी लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में भाग लेने के बाद संवाददाताओं से बात कर रहे थे।

पायलट ने कहा, "एआईसीसी द्वारा 10 दिनों के भीतर चर्चा के बाद उम्मीदवारों के नाम शॉर्टलिस्ट किए जाएंगे। नामों की घोषणा जल्द ही की जाएगी ताकि उन्हें प्रचार के लिए पर्याप्त समय मिल सके।" उन्होंने कहा कि स्क्रीनिंग बैठक में इस विषय पर विस्तृत चर्चा हुई। उन्होंने दावा किया कि 2023 के विधानसभा चुनावों (2018 संस्करण की तुलना में) में कांग्रेस के वोट शेयर में गिरावट नहीं हुई।

भाजपा ने 2023 का चुनाव जीतकर 90 सदस्यीय सदन में 54 सीटें हासिल कीं, जबकि कांग्रेस को केवल 35 सीटें मिलीं। उन्होंने कहा कि हार के बावजूद पार्टी कार्यकर्ता लोकसभा चुनाव के लिए तैयार हैं, जिसके दौरान महंगाई, बेरोजगारी और महिलाओं एवं किसानों की समस्याओं जैसे मुद्दे उठाए जाएंगे।

पायलट ने कहा, केंद्र की भाजपा सरकार को जवाब देना चाहिए कि उसने पिछले 10 वर्षों में लोगों के लिए क्या किया है। उन्होंने कहा,  "राहुल गांधी जी की छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर भी चर्चा हुई। इसके लिए व्यापक तैयारियां की जा रही हैं। इस यात्रा से देश, समाज, पार्टी और सभी को लाभ होगा। युवा कांग्रेस की कार्यसमिति की बैठक हुई।" शनिवार को भी आयोजित किया गया।“ भाजपा ने 2019 के चुनावों में 11 लोकसभा सीटों में से नौ पर जीत हासिल की, जबकि दो कांग्रेस के खाते में गईं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad