Advertisement

पूर्व छात्र विश्वविद्यालय के सबसे सशक्त ब्रांड एम्बेसडर- डॉ महेश वर्मा

नई दिल्ली, पूर्व छात्र विश्वविद्यालय के सबसे सशक्त ब्रांड एम्बेसडर हैं। ये ही विश्वविद्यालय की...
पूर्व छात्र विश्वविद्यालय के सबसे सशक्त ब्रांड एम्बेसडर- डॉ महेश वर्मा

नई दिल्ली, पूर्व छात्र विश्वविद्यालय के सबसे सशक्त ब्रांड एम्बेसडर हैं। ये ही विश्वविद्यालय की ख्याति को दुनिया के कोने-कोने तक फैला सकते हैं। पूर्व छात्रों के महत्व को रेखांकित करते हुए आईपी यूनिवर्सिटी के कुलपति पद्मश्री प्रो. डॉक्टर महेश वर्मा ने ये बाते कहीं। वे आज इस विश्वविद्यालय के सिल्वर जुबली अलुमनी मीट के उद्घाटन सत्र में बोल रहे थे।

उन्होंने कहा कि यह मेरे लिए गर्व की बात है कि इसी विश्वविद्यालय से शिक्षा लेकर आज मैं इसका कुलपति हूँ। उन्होंने कहा कि पूर्व छात्रों की सफलता गाथा अन्य छात्रों के लिए मार्गदर्शक की तरह है। इस अवसर पर इन छात्रों ने अपनी पुरानी स्मृतियाँ साझा की और इस विश्वविद्यालय के प्रति अपनी कृतज्ञता ज्ञापित की।

इस अवसर पर दुनिया के कोने- कोने से आए  पचीस सौ से ज़्यादा पूर्व छात्रों ने भाग लिया। इसमें से ज़्यादातर सिविल सेवा, न्यायिक सेवा, पुलिस, फ़िल्म, विज्ञापन, निजी सेवा, इत्यादि में कार्यरत हैं। कुछ प्रमुख पूर्व छात्रों में भूपेश चौधरी, आईएएस, सिद्धार्थ मलिक, आईएफ़एस, अनीता रॉय, आईपीएस, अभिनेता पीयूष रैणा, प्राची तेहलान, अभिनेत्री,एजेंला खन्ना, मॉडल,  हर्षदीप आहूजा, कमेडियन, रमनजीत सिंघ, फ़िल्म निर्देशक, भास्कर शाह, इंटर- यूनिवर्सिटी स्पोर्ट्स में रजत पदक विजेता, सृजु प्रेरणाराजन, इंदीयन आइडल 3 के फ़ायनलिस्ट, इत्यादि ने भाग लिया।

इनके मनोरंजन के लिए कई तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम, मैजिक शो, कामेडी शो, फ़न ऐक्टिविटीज़ का आयोजन किया गया था। नारदजी डॉट कॉम द्वारा नाटक का मंचन भी किया गया। इन छात्रों ने अपने स्कूल, सेंटर और विश्वविद्यालय के अन्य हिस्सों का भ्रमण भी किया। अपनी स्थापना के रजत जयंती वर्ष पर यूनिवर्सिटी ने अलुमनी मीट का आयोजन द्वारका कैम्पस में किया था। इस आयोजन समारोह के प्रमुख प्रो. संजय मलिक ने बताया कि पहली बार इस तरह का आयोजन किया गया जिसमें यूनिवर्सिटी कैम्पस के अलावा सभी संबद्ध इन्स्टिटूट्स के पूर्व छात्रों को आमंत्रित किया गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad