Advertisement

कंगना रनौत पर टिप्पणी को लेकर विवाद के बीच कांग्रेस ने सुप्रिया श्रीनेत को लोकसभा चुनाव से हटाया, महाराजगंज से वीरेंद्र चौधरी को मैदान में उतारा

आम चुनावों के लिए हिमाचल प्रदेश के मंडी से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उम्मीदवार अभिनेत्री कंगना...
कंगना रनौत पर टिप्पणी को लेकर विवाद के बीच कांग्रेस ने सुप्रिया श्रीनेत को लोकसभा चुनाव से हटाया, महाराजगंज से वीरेंद्र चौधरी को मैदान में उतारा

आम चुनावों के लिए हिमाचल प्रदेश के मंडी से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उम्मीदवार अभिनेत्री कंगना रनौत की टिप्पणी पर नाराजगी के बीच कांग्रेस ने बुधवार को सुप्रिया श्रीनेत को उस लोकसभा क्षेत्र से उम्मीदवार के रूप में हटा दिया, जहां उन्होंने 2019 में चुनाव लड़ा था।

कांग्रेस ने बुधवार को लोकसभा चुनाव के लिए 14 उम्मीदवारों की अपनी आठवीं सूची जारी की, जिसमें महाराजगंज से वीरेंद्र चौधरी को मैदान में उतारा, जहां से श्रीनेत ने 2019 में चुनाव लड़ा था, लेकिन भाजपा के पंकज चौधरी से हार गई थीं।

कंगना रनौत को हिमाचल प्रदेश के मंडी से भाजपा का लोकसभा उम्मीदवार बनाए जाने के कुछ दिनों बाद, कांग्रेस ने अपने नेताओं सुप्रिया श्रीनेत और एचएस अहीर के सोशल मीडिया हैंडल पर अभिनेता और उनके निर्वाचन क्षेत्र के बारे में अपमानजनक टिप्पणियां पोस्ट किए जाने के बाद हंगामा खड़ा कर दिया।

श्रीनेत ने अब हटाए जा चुके इंस्टाग्राम पोस्ट में कथित तौर पर कंगना रनौत के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। किसान कांग्रेस के प्रदेश संयुक्त समन्वयक अहीर ने भी कंगना रनौत के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की। श्रीनेत ने स्पष्ट किया कि उनके फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट तक कई लोगों की पहुंच है और उनमें से किसी ने बेहद अनुचित पोस्ट किया है।

उन्होंने कहा, "जैसे ही मुझे पता चला, मैंने वह पोस्ट डिलीट कर दी। जो भी लोग मुझे जानते हैं, वे भी अच्छी तरह से जानते हैं कि मैं कभी भी किसी महिला के प्रति व्यक्तिगत और अशोभनीय टिप्पणी नहीं कर सकती। मैं जानना चाहती थी कि यह कैसे हुआ।"

यह कहते हुए कि उनके पास एक "शानदार दक्षिणपंथी व्यक्तित्व" है, कंगना रनौत ने बुधवार को कांग्रेस पर भाई-भतीजावाद का समर्थन करने का आरोप लगाया और विशेष रूप से इसके नेताओं राहुल और प्रियंका गांधी पर निशाना साधा। आगामी लोकसभा चुनाव में हिमाचल प्रदेश के मंडी निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा द्वारा मैदान में उतारे गए अभिनेता ने यह भी कहा कि कांग्रेस "हमेशा मेरे लिए एक भयावह पार्टी रही है"।

उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टी उस चीज का प्रतिनिधित्व करती है जिसके खिलाफ उन्होंने अपने फिल्मी करियर में लंबे समय तक लड़ाई लड़ी है। समाचार एजेंसी पीटीआई ने एक शिखर सम्मेलन में कंगना रनौत के हवाले से कहा, "कांग्रेस हमेशा से मेरे लिए एक भयावह पार्टी रही है। पार्टी में भाई-भतीजावाद मेरे लिए बेहद समस्याग्रस्त रहा है क्योंकि मैं अपने (फिल्म) उद्योग में उसी प्रणाली का लक्ष्य था। मैंने खुले तौर पर इसकी निंदा की थी, मैंने इसके खिलाफ लड़ाई लड़ी थी।" कुछ ऐसा जो मेरा शोषण कर रहा था... भाई-भतीजावाद, समूहवाद, वंशवादी राजनीति... मैं इस पार्टी से घृणा करता हूं।''

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad