Advertisement

खड़गे पर अमित शाह का पलटवार, कहा- कांग्रेस, बीआरएस और एआईएमआईएम '4जी, 3जी, 2जी पार्टियां', नहीं करेगी तेलंगाना में BRS के साथ गठबंधन

वंशवाद की राजनीति को लेकर कांग्रेस, बीआरएस और एआईएमआईएम पर कटाक्ष करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित...
खड़गे पर अमित शाह का पलटवार, कहा- कांग्रेस, बीआरएस और एआईएमआईएम '4जी, 3जी, 2जी पार्टियां', नहीं करेगी तेलंगाना में BRS के साथ गठबंधन

वंशवाद की राजनीति को लेकर कांग्रेस, बीआरएस और एआईएमआईएम पर कटाक्ष करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को उन्हें "4जी, 2जी और 3जी" पार्टियां कहा। शाह ने एआईसीसी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के इस आरोप पर पलटवार किया कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव की भाजपा के साथ गुप्त सहमति है और वे चुनाव के बाद हाथ मिलाएंगे, शाह ने कहा कि उनकी पार्टी राज्य में बीआरएस के साथ गठबंधन नहीं करेगी।

राज्य के खम्मम में एक सार्वजनिक बैठक "रायथु गोसा-भाजपा भरोसा" (किसानों की पीड़ा और भाजपा का आश्वासन) को संबोधित करते हुए, शाह ने कहा कि तेलंगाना में "भ्रष्ट और दमनकारी" मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली बीआरएस सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। एआईएमआईएम  प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने शुरुआत कर दी है।

"कांग्रेस एक 4जी पार्टी है--जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा जी, राजीव जी और अब राहुल गांधी--यह चार पीढ़ी की पार्टी है। केसीआर (चंद्रशेखर राव के नाम से भी जाना जाता है) की पार्टी 2जी पार्टी है (केसीआर और (उनके बेटे) केटीआर) और ओवैसी की पार्टी 3जी पार्टी है।''

राज्य में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए भगवा पार्टी का चुनावी बिगुल बजाते हुए शाह ने कहा, "न तो 2जी आएगा (जीतेगा), न 3जी आएगा और न ही 4जी आएगा। अब कमल की बारी है (सत्ता में आने की)।"चुनाव नजदीक हैं और केसीआर हार रहे हैं, शाह ने विश्वास जताया कि भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ तेलंगाना में सरकार बनाने जा रही है।

अब से कुछ ही महीनों में तेलंगाना में विधानसभा चुनाव होंगे। संभावित शुरुआत में, सीएम केसीआर ने हाल ही में विधानसभा चुनावों में कुल 119 सीटों के लिए अपने बीआरएस के 115 उम्मीदवारों की घोषणा की है। विधानसभा चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा अभी चुनाव आयोग द्वारा नहीं की गई है।

शाह ने एआईसीसी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के इस आरोप पर पलटवार किया कि केसीआर की भाजपा के साथ गुप्त सहमति है और वे चुनाव के बाद हाथ मिलाएंगे, उन्होंने कहा, "खड़गे साहब, आप इस उम्र में झूठ क्यों बोल रहे हैं? आप यह भी जानते हैं कि ओवेसी केसीआर के साथ हैं। मैं चाहता हूं कि तेलंगाना के लोगों को बताएं कि चाहे कुछ भी हो जाए बीजेपी कभी भी केसीआर और औवेसी के साथ नहीं जाएगी। हम केसीआर के खिलाफ लड़ेंगे। क्या बीजेपी ओवेसी और केसीआर के साथ जा सकती है? हम मजलिस के साथ मंच भी साझा नहीं कर सकते हैं, उसके साथ जाने की बात तो भूल ही जाइए, खड़गे जी यह आपका "ईलू-इलू" है जो उनके साथ चल रहा है।"

'इलू' एक लोकप्रिय बॉलीवुड गाने में 'आई लव यू' का संक्षिप्त रूप है। शाह ने कहा कि भद्राचलम को दक्षिण अयोध्या माना जाता है और भक्त रामदास को भद्राचलम शहर में श्री सीतारामचंद्र स्वामी मंदिर के निर्माण के लिए निज़ाम शासकों द्वारा 12 साल की जेल भेज दी गई थी।

वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि श्री राम नवमी उत्सव के अवसर पर भगवान को रेशम के वस्त्र अर्पित करने की परंपरा रही है। हालांकि, केसीआर ने सत्ता में आने के बाद इस परंपरा को "अनदेखा" किया, उन्होंने आरोप लगाया।

उन्होंने कहा, केसीआर की पार्टी का चुनाव चिह्न 'कार' है, लेकिन वह कार केवल भद्राचलम तक जाएगी, राम मंदिर तक नहीं, क्योंकि उसका स्टीयरिंग औवेसी के पास है। शाह ने कहा "चिंता मत करो केसीआर... न तो आप मुख्यमंत्री बनेंगे, न ही कार भद्राचलम जाएगी। अब एक भाजपा मुख्यमंत्री मंदिर जाएंगे और भगवान राम के चरणों में कमल चढ़ाएंगे (परंपरा जारी रखें)"।

उन्होंने उपस्थित लोगों से पूछा कि क्या केसीआर को फिर से तेलंगाना का मुख्यमंत्री बनाया जाना चाहिए और कहा कि अगला मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा से होगा। शाह ने कहा कि (केंद्रीय मंत्री और तेलंगाना भाजपा इकाई के अध्यक्ष) जी किशन रेड्डी को भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई के लिए गिरफ्तार किया गया था, (तेलंगाना से पार्टी सांसद) बंदी संजय कुमार को भी गिरफ्तार किया गया था और (तेलंगाना से पार्टी विधायक) ई राजेंद्र को विधानसभा से बाहर ले जाया गया था।

उन्होंने कहा, "हम सभी जानते हैं कि आप (केसीआर) केटीआर को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं। लेकिन इस बार न तो केसीआर और न ही केटीआर मुख्यमंत्री बनेंगे। इस बार मुख्यमंत्री भाजपा से होंगे।" शाह ने गरीबों को घर मुहैया कराने, किसानों और दलितों को दिए गए कई आश्वासनों और युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देने सहित उनके वादों को लेकर केसीआर पर हमला बोला और उन पर पिछले नौ वर्षों में उनमें से किसी को भी पूरा नहीं करने का आरोप लगाया।

शाह ने केसीआर पर धान खरीद को लेकर राजनीति करने का भी आरोप लगाया. उन्होंने आरोप लगाया कि बीआरएस ने अलग राज्य आंदोलन के दौरान अपनी जान गंवाने वाले कई लोगों के सपनों को नष्ट कर दिया। केसीआर सरकार को उखाड़ फेंकने का समय आ गया है, जिस पर शाह ने किसान विरोधी, दलित विरोधी और युवा विरोधी होने का आरोप लगाया था।

शाह ने तेलंगाना में मोदी सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों और राज्य को आवंटित धनराशि को भी सूचीबद्ध किया। शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने पिछली यूपीए सरकार की तुलना में कृषि क्षेत्र के लिए बजट बढ़ाया और किसानों के लिए कई कल्याणकारी कदम भी उठाए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad