Advertisement

दिल्ली मेट्रो तक पहुंचा कोरोना, डीएमआरसी के 20 कर्मचारी मिले पॉजिटिव

देश में कोरोना वायरस संक्रमण का प्रभाव और खतरा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। शुक्रवार को ही कोरोना के 9,851 नए...
दिल्ली मेट्रो तक पहुंचा कोरोना, डीएमआरसी के 20 कर्मचारी मिले पॉजिटिव

देश में कोरोना वायरस संक्रमण का प्रभाव और खतरा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। शुक्रवार को ही कोरोना के 9,851 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद देश में कोरोना मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 2,26,770 हो गई है। इस बीच कोरोना वायरस संक्रमण दिल्ली मेट्रो तक पहुंच गया है। दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के तकरीबन 20 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैँ।

दिल्ली मेट्रो के अधिकारियों ने इस मामले में और जानकारी देते हुए कहा कि जो कर्मचारी पॉजिटिव मिले हैं, उनमें किसी भी तरह के कोरोना के लक्षण नहीं थे। सभी बिना लक्षण वाले मरीज हैं। अधिकारियों ने कहा कि सभी मरीज धीरे-धीरे बेहतर हो रहे हैं।

मार्च के आखिर से ही दिल्ली में बंद है मेट्रो का संचालन

वहीं, डीएमआरसी ने कोरोना वायरस की वजह से मार्च के आखिर से ही दिल्ली मेट्रो का संचालन बंद कर रखा है। पिछले महीने जारी हुई नई गाइडलाइन में भी मेट्रो को दोबारा शुरू करने की अनुमति नहीं दी गई थी। ऐसे में माना जा रहा है कि जुलाई में स्कूल-कॉलेजों को खोलने के बाद मेट्रो को खोलने पर विचार किया जा सकता है। दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन की तरफ से कहा गया है कि सरकार की तरफ से जारी गाइडलाइंस के बाद अगली नोटिस तक आम लोगों के लिए मेट्रो सेवाएं बंद रहेंगी।

दिल्ली में कोरोना वायरस के कितने मामले

देश में जहां कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं, उसमें से राजधानी दिल्ली भी एक है। दिल्ली में 25004 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। इसमें से 14,447 सक्रिय मरीज हैं तो वहीं, 9898 मरीज ठीक हो चुके हैं। दिल्ली में अब तक 659 लोगों की मौत हुई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad