Advertisement

अगस्ता वेस्टलैंड वीवीइपी हेलीकॉप्टर घोटाले में पूर्व वायुसेना अध्यक्ष एसपी त्यागी को समन

अगस्ता वेस्टलैंड वीवीइपी हेलीकॉप्टर सौदा घोटाले में दिल्ली की पटियाला कोर्ट ने मंगलवार को पूर्व...
अगस्ता वेस्टलैंड वीवीइपी हेलीकॉप्टर घोटाले में पूर्व वायुसेना अध्यक्ष एसपी त्यागी को समन

अगस्ता वेस्टलैंड वीवीइपी हेलीकॉप्टर सौदा घोटाले में दिल्ली की पटियाला कोर्ट ने मंगलवार को पूर्व वायुसेना अध्यक्ष एसपी त्यागी को समन किया है। त्यागी के अलावा अगस्ता वेस्टलैंड और फिनमेकेनिका के पूर्व निदेशकों गिउसेप्पे ओर्सी तथा ब्रूनो स्पैग्नोलिनी को भी समन किया गया है। इन्हें 12 सितंबर को कोर्ट में पेश होने के लिए कहा गया है। इन सभी को इस मामले में आरोपी के रूप में समन जारी किया गया है। 

इसके अलाला कोर्ट ने इटली के दलाल कार्लो गेरोसा, गाइडो हैश्के और राजीव सक्सेना के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी किया है।

इस केस में सीबीआई ने पिछले साल सितंबर में चार्जशीट दायर की थी, जिसमें पूर्व वायुसेना प्रमुख एसपी त्यागी को आरोपी बनाया गया था। जांच एजेंसी ने 18 जुलाई को दिल्ली की अदालत में सप्लीमेंटरी चार्जशीट दायर की थी। गिउसेप्पे ओर्सी, ब्रूनो स्पैग्नोलिनी और पूर्व वायुसेना प्रमुख एसपी त्यागी पर वीवीआइपी हेलीकॉप्टर रिश्वत मामले में धनशोधन का आरोप लगाया। चार्जशीट में कहा गया है कि ट्यूनीशिया, मॉरीशस, भारत, सिंगापुर, स्विट्जरलैंड, दुबई आदि जगहों पर स्थित विभिन्न कंपनियों के जरिए धनशोधन का अपराध किया गया।

भारत ने एक जनवरी 2014 को फिनमेकेनिका की ब्रिटिश अनुषंगी अगस्ता वेस्टलैंड के साथ वह सौदा रद्द कर दिया था जिसके तहत भारतीय वायुसेना को 12 एडब्ल्यू-101 वीवीआइपी हेलीकॉप्टरों की आपूर्ति की जानी थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad