Advertisement

अयोध्या: गर्भगृह में रखने के एक दिन बाद सामने आया रामलला की मूर्ति का चेहरा, बनी है काले पत्थर से

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में श्री राम मंदिर के गर्भगृह के अंदर रखे जाने के एक दिन बाद शुक्रवार को राम...
अयोध्या: गर्भगृह में रखने के एक दिन बाद सामने आया रामलला की मूर्ति का चेहरा, बनी है काले पत्थर से

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में श्री राम मंदिर के गर्भगृह के अंदर रखे जाने के एक दिन बाद शुक्रवार को राम लल्ला की मूर्ति का चेहरा सामने आया, जहां 22 जनवरी को 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह होगा। मैसूर के कलाकार अरुण योगीराज द्वारा बनाई गई मूर्ति काले पत्थर से बनी है।

केंद्रीय राज्य मंत्री शोभा करंदलाजे ने गर्भगृह में रखी रामलला की मूर्ति की तस्वीर साझा करते हुए एक्स पर कहा, "दशकों का सपना अब हकीकत बन गया है। प्रभु रामलला की पहली झलक। जय श्री राम।"

मैसूर के मूर्तिकार अरुण योगीराज द्वारा बनाई गई 51 इंच की राम लल्ला की मूर्ति को बुधवार रात मंदिर में लाई गई। गुरुवार दोपहर इसे गर्भगृह में रखी गयी। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अनुसार, यह प्रार्थना मंत्रोच्चार के बीच किया गया। गर्भगृह के अंदर मूर्ति रखे जाने की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई, जिसमें अरुण योगीराज घटनास्थल पर नजर आ रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को राम मंदिर में 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह में शामिल होंगे, जिसे अगले दिन जनता के लिए खोले जाने की उम्मीद है। मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने सोमवार को संवाददाताओं से कहा था कि प्रतिष्ठा समारोह दोपहर 12:20 बजे शुरू होगा और 22 जनवरी को दोपहर 1 बजे तक पूरा होने की उम्मीद है। मंदिर में प्रतिष्ठा समारोह की रस्में पहले ही शुरू हो चुकी हैं, जिसका निर्माण उस स्थान पर किया गया है जहां कई श्रद्धालुओं का मानना है कि यह वह स्थान है जहां भगवान राम का जन्म हुआ था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad