Advertisement

आईपी यूनिवर्सिटी के अनुगूँज 24 में बुलाया जाना मेरे लिए पद्मविभूषण से कम नहीं- मनोज तिवारी

नई दिल्ली,  आईपी यूनिवर्सिटी के सालाना सांस्कृतिक समागम ‘ अनुगूँज 24’ के शुभारंभ पर मुख्य अतिथि के...
आईपी यूनिवर्सिटी के अनुगूँज 24 में बुलाया जाना मेरे लिए पद्मविभूषण से कम नहीं- मनोज तिवारी

नई दिल्ली,  आईपी यूनिवर्सिटी के सालाना सांस्कृतिक समागम ‘ अनुगूँज 24’ के शुभारंभ पर मुख्य अतिथि के तौर पर बुलाया जाना मेरे लिए पद्मविभूषण से कम नहीं है। जाने - माने राजनेता, अभिनेता एवं गायक मनोज तिवारी ने आज ये बातें कहीं। वे आईपी यूनिवर्सिटी के सालाना सांस्कृतिक उत्सव ‘अनुगूँज 24’ के उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि थे।

इस अवसर पर उन्होंने  ‘ रिंकिया के पापा’, ‘ जिया हो बिहार के लाला’,  ‘ सनातन संस्कृति के बट विशाल’जैसे गानों से समाँ बांध दिया। एक गाना आईपी यूनिवर्सिटी को केंद्रित करके भी सुना दिया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि आईपी यूनिवर्सिटी की तर्ज़ पर और भी यूनिवर्सिटी देश में बननी चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रतिभा बहुत सारे लोगों में है। बस उसे तराशने, निखारने और मंच देने की ज़रूरत है। उन्होंने कहा कि सभी फ़ील्ड में थोड़ा- थोड़ा हाथ आज़माने की जगह किसी एक फ़ील्ड में महारत हासिल करनी चाहिए।

यूनिवर्सिटी के कुलपति पद्मश्री प्रो. डॉक्टर महेश वर्मा ने इस अवसर पर कहा कि शिक्षा, संगीत और संस्कृति का समागम है यह उत्सव। इसकी गूँज दूर- दूर तक सुनाई दे रही है। हर उत्सव की एक आत्मा होती है। यह ऊर्जा, शक्ति और प्राण प्रतिष्ठा के क्रम से गुजरता है।

प्रख्यात कथक नृत्यांगना पद्मश्री शोभना नारायण ने इस अवसर पर कहा कि इस विश्व के कैनवास को रंग, आशा और सृजन से भरने की दरकार है। अभिनेता इमरान ज़ाहिद ने इस अवसर पर सिनेमा के अपने सफ़र पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर अनुगूँज 24 के न्यूज़ लेटर’वाइब्ज़! का लोकार्पण भी किया गया। इस उत्सव के लिए सर्वश्रेष्ठ पोस्टर डिजाइन का अवार्ड यूनिवर्सिटी स्कूल औफ डिजाइन एंड इनोवेशन के छात्र ऋशभ गुप्ता को दिया गया।

यूनिवर्सिटी के छात्र कल्याण निदेशालय की निदेशक प्रो. मनप्रीत कौर कंग के अनुसार, यूनिवर्सिटी के दोनों कैम्पस के अलावा संबद्ध 115 इन्स्टिटूट्स के स्टूडेंट्स इस मेगा इवेंट में या तो प्रतिभागी या दर्शक के रूप में शिरकत कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि पचास से ज़्यादा विविध सांस्कृतिक एवं संगीतमय कार्यक्रमों का आयोजन इस दौरान किया जाएगा।तीनों दिन शाम में स्टार नाइट का आयोजन किया ज रहा है।10 फरवरी की शाम में  जाने- माने गायक जुविन नौटियाल लाइव पर्फ़ोर्मन्स देंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad