Advertisement

बेंगलुरुः कोर्ट ने पूर्व मुख्यमंत्री येदियुरप्पा के खिलाफ POCSO मामले में गैर-जमानती वारंट किया जारी, गिरफ्तारी की लटकी तलवार

बेंगलुरु की एक अदालत ने गुरुवार को पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता बी एस येदियुरप्पा के खिलाफ...
बेंगलुरुः कोर्ट ने पूर्व मुख्यमंत्री येदियुरप्पा के खिलाफ POCSO मामले में गैर-जमानती वारंट किया जारी, गिरफ्तारी की लटकी तलवार

बेंगलुरु की एक अदालत ने गुरुवार को पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता बी एस येदियुरप्पा के खिलाफ POCSO मामले में गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया। आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) की विशेष जांच टीम ने बुधवार को पूछताछ के लिए पेश नहीं होने पर उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट की मांग करते हुए फर्स्ट फास्ट ट्रैक कोर्ट का रुख किया था।

येदियुरप्पा ने जांच में शामिल होने के लिए समय मांगा था। भाजपा के वरिष्ठ नेता, जो पार्टी के संसदीय बोर्ड के सदस्य भी हैं, वर्तमान में दिल्ली में हैं और उनके लौटने के बाद जांच में शामिल होने की संभावना है, उनके करीबी सूत्रों ने बताया है। पुलिस के अनुसार, येदियुरप्पा पर 17 वर्षीय लड़की की मां की शिकायत के आधार पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 354 ए (यौन उत्पीड़न) और पोक्सो अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

लड़की ने आरोप लगाया है कि इस साल दो फरवरी को यहां डॉलर्स कॉलोनी स्थित अपने आवास पर एक बैठक के दौरान येदियुरप्पा ने उसकी बेटी से छेड़छाड़ की। पीड़िता के भाई ने इस सप्ताह की शुरुआत में अदालत में एक याचिका दायर कर आरोप लगाया था कि हालांकि मामला 14 मार्च को दर्ज किया गया था, लेकिन जांच में कोई प्रगति नहीं हुई है। याचिकाकर्ता ने प्रार्थना की कि येदियुरप्पा को गिरफ्तार किया जाना चाहिए और उनसे पूछताछ की जानी चाहिए।

सदाशिवनगर पुलिस द्वारा मार्च में मामला दर्ज किए जाने के बाद, कर्नाटक के पुलिस महानिदेशक आलोक मोहन ने इसे आगे की जांच के लिए सीआईडी को स्थानांतरित करने का आदेश जारी किया था। येदियुरप्पा के खिलाफ आरोप लगाने वाली 54 वर्षीय महिला की पिछले महीने यहां एक निजी अस्पताल में फेफड़ों के कैंसर के कारण मौत हो गई थी।

81 वर्षीय येदियुरप्पा ने आरोप से इनकार किया है और कहा है कि वह कानूनी रूप से मामला लड़ेंगे। अप्रैल में सीआईडी ने येदियुरप्पा को कार्यालय में बुलाकर उनकी आवाज का नमूना एकत्र किया था। इस बीच, सरकार ने मामले में सीआईडी का प्रतिनिधित्व करने के लिए विशेष लोक अभियोजक (एसपीपी) अशोक एच नायक को नियुक्त किया है। येदियुरप्पा ने एफआईआर को रद्द करने की मांग करते हुए अदालत का रुख किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad