Advertisement

भाजपा ने INDIA गठबंधन की पहली समन्वय बैठक की आलोचना की, कहा: "हिन्दू विरोधी बैठक..."

तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन की टिप्पणी को लेकर विवाद के बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने...
भाजपा ने INDIA गठबंधन की पहली समन्वय बैठक की आलोचना की, कहा:

तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन की टिप्पणी को लेकर विवाद के बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को INDIA गठबंधन पर "हिंदू धर्म" को खत्म करने की साजिश रचने का आरोप लगाया और गठबंधन की पहली समन्वय बैठक को "एंटी हिंदू" कहा। 

INDIA गठबंधन पर तीखा हमला करते हुए, पात्रा ने 14-सदस्यीय समन्वय समिति का उल्लेख किया, जो शरद पवार के आवास पर चल रही है। पात्रा ने कहा, "आज शरद पवार के घर पर हिंदू विरोधी समन्वय समिति (एएचसीसी) की बैठक बुलाई गई है। इसमें सीट बंटवारे पर भी चर्चा होगी। लेकिन समन्वय से पहले ही गैर-समन्वय और असहयोग शुरू हो गया है।"

"यह अभियान या सीट बंटवारे की बैठक नहीं है... उनका एकमात्र उद्देश्य हिंदू धर्म को खत्म करना है। बैठक एक ही विषय पर है। उन्होंने हिंदू धर्म को डेंगू और मलेरिया, कोरोना, कुष्ठ रोग और एड्स कहा। वे कहते हैं कि हिंदू धर्म ऐसी बीमारियों से ग्रस्त है। उन्होंने इसे विश्व के लिए खतरा बताया।''

सनातन पर एक टिप्पणी पर तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन पर पलटवार करते हुए, भाजपा नेता ने कहा कि अगर ऐसे शब्दों का इस्तेमाल किसी अन्य धर्म के खिलाफ किया जाता, तो वे संयुक्त राष्ट्र तक पहुंच गए होते।

भाजपा नेता ने कहा, "अगर ऐसे शब्दों का इस्तेमाल किसी अन्य धर्म के खिलाफ किया जाता, तो वे संयुक्त राष्ट्र में शिकायत लेकर पहुंच गए होते कि भारत असहिष्णु है। यह गलती से नहीं है, यह एक अच्छी तरह से डिजाइन किया गया बयान है। यह एक डिजाइन है जिसके तहत कई वर्षों तक पहले उन्होंने कहा था कि भगवान राम काल्पनिक और अस्तित्वहीन हैं।"

पात्रा ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के उस बयान को दोहराया जिसमें उन्होंने कहा था कि वे सिमी से नहीं बल्कि हिंदुओं से डरते हैं। उन्होंने कहा, "जब राहुल गांधी ने कहा कि हमें सिमी से नहीं बल्कि हिंदुओं से ख़तरा है, तो यह बयान में कोई आपदा नहीं थी, यह एक अच्छी तरह से समझा गया बयान है।"

गौरतलब है कि दिल्ली में एनसीपी प्रमुख शरद पवार के आवास पर INDIA गठबंधन समन्वय समिति की बैठक चल रही है। संभावना है कि इस बैठक में संसद के विशेष सत्र पर चर्चा के साथ सीट शेयरिंग के फॉर्मूला पर भी बातचीत होगी। विपक्ष के भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन (INDIA) ने 1 सितंबर को मुंबई में अपनी तीसरी बैठक में 14 सदस्यीय समन्वय समिति की घोषणा की।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad