Advertisement

बिहारः बेगूसराय में निर्माणाधीन पुल गिरा, जांच के आदेश; राज्य में घटिया निर्माण कार्य सुर्खियों में आए

बिहार के बेगूसराय जिले में एक निर्माणाधीन पुल के ढह जाने की जांच के आदेश दे दिये गये हैं। बूढ़ी गंडक...
बिहारः बेगूसराय में निर्माणाधीन पुल गिरा, जांच के आदेश; राज्य में घटिया निर्माण कार्य सुर्खियों में आए

बिहार के बेगूसराय जिले में एक निर्माणाधीन पुल के ढह जाने की जांच के आदेश दे दिये गये हैं। बूढ़ी गंडक नदी पर बना पुल रविवार तड़के ढह गया, जिससे राज्य में घटिया निर्माण कार्य सुर्खियों में आ गए।

बेगूसराय के जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा ने कहा कि पुल, जिसका एक हिस्सा बह गया और नदी में गिर गया, में कुछ दिन पहले दरारें आ गई थीं।

डीएम ने कहा, "एक स्थानीय निर्माण कंपनी द्वारा लगभग 13.48 करोड़ रुपये की लागत से बनाए गए पुल का औपचारिक रूप से उद्घाटन किया जाना बाकी था। हालांकि, यह पैदल चलने वालों द्वारा उपयोग में था, और छोटे वाहनों को चलाने की भी अनुमति थी।"

उन्होंने कहा कि शुक्रवार को पुल के दो खंभों को जोड़ने वाले एक हिस्से में दरारें देखी गईं, जिसके बाद वाहनों का चलना बंद कर दिया गया और संबंधित विभाग को सतर्क कर दिया गया। कुशवाहा ने कहा, "रविवार को हमारी सबसे बुरी आशंका सच हो गई जब पुल का हिस्सा नदी में गिर गया। शुक्र है कि जब बड़ा हिस्सा नदी में गिर गया तो किसी को शारीरिक नुकसान नहीं हुआ।"

हालांकि, इस घटना से साहेबपुर कमाल ब्लॉक के निवासियों को काफी असुविधा हुई है, जिन्हें अब निकटवर्ती जिले खगड़िया से होते हुए नाव की सवारी या 20 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय करनी पड़ती है।

उऩ्होंने कहा, "सोमवार की रात, आरडब्ल्यूडी (ग्रामीण कार्य विभाग) की एक टीम ने अपने इंजीनियर-इन-चीफ के नेतृत्व में दौरा किया और साइट का निरीक्षण किया। उन्होंने जांच के आदेश दिए हैं, जिसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।"

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सबसे तीखे आलोचकों में से एक, चिराग पासवान के नेतृत्व वाली लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ढहते पुल की तस्वीरें साझा करते हुए बाद वाले को टैग किया।

पार्टी ने अप्रत्यक्ष रूप से भ्रष्टाचार का जिक्र करते हुए ट्वीट में कहा, "मुख्यमंत्री नाबार्ड योजना के तहत इसे 14 करोड़ रुपये में बनाया गया था। अगर सही तरीके से 14 करोड़ रुपये खर्च किए गए होते तो दुर्घटना नहीं होती।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad