Advertisement

बीजेपी ने औवेसी पर राम मंदिर के अभिषेक पर भड़काऊ टिप्पणी करने का आरोप लगाया,गिरिराज सिंह ने कहा- हिंदू और मुस्लिम दोनों का डीएनए एक

भाजपा ने मंगलवार को एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी पर अयोध्या में राम मंदिर के अभिषेक को...
बीजेपी ने औवेसी पर राम मंदिर के अभिषेक पर भड़काऊ टिप्पणी करने का आरोप लगाया,गिरिराज सिंह ने कहा- हिंदू और मुस्लिम दोनों का डीएनए एक

भाजपा ने मंगलवार को एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी पर अयोध्या में राम मंदिर के अभिषेक को ''सांप्रदायिकता'' देकर देश के युवाओं को भड़काने का आरोप लगाया। ग्रामीण विकास मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि भारत में हिंदू और मुस्लिम दोनों का डीएनए एक ही है, और उन्होंने हिंदू युवाओं से प्रतिज्ञा लेने का आग्रह किया कि कोई भी हमलावर अयोध्या में राम मंदिर को नुकसान नहीं पहुंचा पाएगा।

वह ओवैसी की उस कथित टिप्पणी पर प्रतिक्रिया दे रहे थे, जिसमें बाबरी मस्जिद का जिक्र करते हुए एआईएमआईएम ने मुस्लिम युवाओं से पूछा था कि क्या उन्हें दर्द महसूस नहीं होता कि "वह जगह जहां बैठकर हमने 500 साल तक कुरान पढ़ा, वह आज हमारे हाथ में नहीं है।"

ओवैसी ने कहा, "नौजवानों, क्या आपको नहीं दिख रहा कि तीन-चार और मस्जिदों को लेकर साजिश हो रही है, जिसमें दिल्ली की सुनहरी मस्जिद (सुनहरी मस्जिद) भी शामिल है? सालों की मेहनत के बाद आज हमने अपना मुकाम हासिल किया है।" ... उन्होंने एक कार्यक्रम में अपने संबोधन में कहा, ''ऐसा नहीं होना चाहिए कि हमारी मस्जिदें हमसे छीन ली जाएं...'' जिसका वीडियो सोमवार को उनकी पार्टी एआईएमआईएम ने एक्स पर पोस्ट किया था।

पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए, भाजपा के सूचना और प्रौद्योगिकी प्रमुख अमित मालवीय ने ओवैसी पर राम मंदिर के अभिषेक को सांप्रदायिक रंग देने का आरोप लगाया। “असदुद्दीन औवेसी वही कर रहे हैं जो उन्हें सबसे अच्छा लगता है, राम मंदिर के अभिषेक को सांप्रदायिक रंग देना।

मालवीय ने कहा, "2020 में, हैदराबाद में दो मस्जिदों, मस्जिद-ए-मोहम्मदी और मस्जिद-ए-हाशमी को सचिवालय बनाने के लिए ध्वस्त कर दिया गया था, लेकिन ओवैसी, जो शहर से संसद सदस्य हैं, ने एक शब्द भी नहीं कहा।"

बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने ओवैसी की तुलना पाकिस्तान में एम ए जिन्ना से की। सिंह ने कहा, "1947 में 15 अगस्त को जिन्ना ने भारत छोड़ दिया था, लेकिन जिन्ना का भूत भारत में ही रह गया और वह ओवैसी जैसे लोगों में घुस गया।" सिंह ने कहा, ''ओवैसी देश के युवाओं को भड़का रहे हैं कि आपकी मस्जिदें जा रही हैं।''

सिंह ने कहा, "भगवान राम भारत की पहचान हैं, इस देश में बाबर की कोई औलाद नहीं है। हमारा डीएनए एक है। कोई धर्म परिवर्तन कर सकता है लेकिन हमारे पूर्वज एक ही रहेंगे।" सिंह ने कहा कि भगवान राम सबके हैं।

सिंह ने कहा, "यह भारत में पुनर्जागरण का दिन होगा। मैं हिंदू युवाओं से कहना चाहता हूं कि 22 जनवरी को पांच मिट्टी के दीपक जलाएं और प्रतिज्ञा करें कि कोई भी गजनी, बाबर या औरंगजेब राम मंदिर की ओर आंख उठाकर भी नहीं देख सकता है, और अगर वे ऐसा करते हैं, तो जवाब दें। वे महाराणा प्रताप को पसंद करते हैं।''

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad