Advertisement

जम्मू कश्मीर के पूर्व मंत्री लाल सिंह कठुआ कांड की CBI जांच पर अड़े, निकाला विरोध मार्च

जम्मू कश्मीर के भाजपा विधायक और पूर्व मंत्री चौधरी लाल सिंह ने सोमवार को विरोध मार्च निकाल कर कठुआ...
जम्मू कश्मीर के पूर्व मंत्री लाल सिंह कठुआ कांड की CBI जांच पर अड़े, निकाला विरोध मार्च

जम्मू कश्मीर के भाजपा विधायक और पूर्व मंत्री चौधरी लाल सिंह ने सोमवार को विरोध मार्च निकाल कर कठुआ कांड की सीबीआइ जांच कराने की मांग की। उन्होंने कहा, ‘जिस दिन से इस्तीफा हुआ है, मैं सीबीआइ जांच के पीछे पड़ा हूं और यह मैं करवा कर ही छोड़ूंगा।‘

कठुआ रेप कांड के तूल पकड़ने के बाद भाजपा के दो मंत्रियों चौधरी लाल सिंह और चंद्र प्रकाश गंगा को जम्मू कश्मीर कैबिनेट से इस्तीफा देना पड़ा था। इन पर आरोप लगा था कि वे न केवल इस कांड को अंजाम देने वालों का बचाव कर रहे हैं बल्कि गैंग रेप के आरोपी के समर्थन में निकाली गई एक रैली में भाग भी लिया था हालांकि दोनों ने लगातार इन आरोपों को खारिज किया था। आरोपों के चलते जम्मू कश्मीर राज्य की सियासत खासी सियासत गरमा गई थी।

 

पूर्व में महबूबा सरकार में वन मंत्री रहे चौधरी लाल सिंह ने पिछले सप्ताह भी जम्मू कश्मीर में एक विरोध रैली निकाली थी और सोमवार को विरोध मार्च निकालकर सीबीआइ जांच की मांग की है। लाल सिंह का कहना है कि अब वह सीबीआइ जांच से कम पर नहीं मानेंगे। पूर्व मंत्री लाल सिंह चौधरी का यह बयान जम्मू कश्मीर कैबिनेट के विस्तार के बाद आया है जिसे खासा अहम माना जा रहा है।

उधर, भाजपा महासचिव राम माधव ने कहा है कि जम्मू कश्मीर कैबिनेट का पुनर्गठन कठुआ कांड का असर नहीं है बल्कि सरकार के तीन साल पूरे होने के बाद नये चेहरों को मौका देने के लिए यह बदलाव किया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad