Advertisement

भाजपा सांसद सीपी जोशी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की तुलना 'शबरी' से की, पीएम मोदी ने भगवान राम से

भाजपा सदस्य सी पी जोशी ने मंगलवार को हिंदू महाकाव्य रामायण की घटनाओं का हवाला देते हुए राष्ट्रपति...
भाजपा सांसद सीपी जोशी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की तुलना 'शबरी' से की, पीएम मोदी ने भगवान राम से

भाजपा सदस्य सी पी जोशी ने मंगलवार को हिंदू महाकाव्य रामायण की घटनाओं का हवाला देते हुए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की तुलना 'शबरी' और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना भगवान राम से की।

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस की शुरुआत करते हुए, चित्तौड़गढ़ से लोकसभा सदस्य जोशी ने कहा कि 'शबरी' 'त्रेता युग' (विश्व युग) में भगवान राम का स्वागत करने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रही थी। शबरी रामायण की एक पात्र है जो भगवान राम की परम भक्त थी।

जोशी ने कहा, "इस संयुक्त सत्र के दौरान जब माननीय राष्ट्रपति संसद में प्रवेश कर रहे थे, तो ऐसा लगा जैसे भगवान राम माता शबरी का सम्मान करने के लिए संसद के दरवाजे पर उनका स्वागत कर रहे हैं।"

जब जोशी ने अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण का संदर्भ दिया तो भाजपा सदस्यों ने "जय श्री राम" के नारे लगाए। जोशी ने कांग्रेस पर राम मंदिर के निर्माण में अड़ंगा लगाने और सुप्रीम कोर्ट को भगवान राम को 'काल्पनिक' बताने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि विपक्षी दल अक्सर मंदिर बनाने का आश्वासन देने के लिए भाजपा का उपहास उड़ाते हैं, लेकिन यह नहीं बताते कि यह कब पूरा होगा।

जोशी ने कहा, "आज अयोध्या में सबसे बड़ा सांस्कृतिक और आध्यात्मिक केंद्र आकार ले रहा है।" भाजपा सदस्य ने राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा' पर भी कटाक्ष करते हुए कहा कि लोगों ने राजस्थान में पैदल मार्च से दूरी बनाए रखी है।

उन्होंने कहा,"कोई किसी का हाथ थाम रहा था, कोई किसी का आलिंगन कर रहा था। मैं कहना चाहता हूं कि जब कुछ रस्में सही समय पर नहीं होती हैं, तो ऐसी चीजें होती हैं। गर्भाधान के लिए एक उपयुक्त समय होता है, मुंडन समारोह, नामकरण समारोह का समय होता है।" जब उचित उम्र में विवाह समारोह नहीं होता है तो इस तरह की बातें सामने आती हैं।'

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad