Advertisement

बीजेपी पूरे देश पर राज करना चाहती है, 'पैसे के बल' पर सभी राजनीतिक दलों को कर रही है कमजोर: टिकैत

भारतीय किसान संघ (बीकेयू) के नेता राकेश टिकैत ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि भाजपा "धन बल" का उपयोग करके...
बीजेपी पूरे देश पर राज करना चाहती है, 'पैसे के बल' पर सभी राजनीतिक दलों को कर रही है कमजोर: टिकैत

भारतीय किसान संघ (बीकेयू) के नेता राकेश टिकैत ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि भाजपा "धन बल" का उपयोग करके सभी राजनीतिक दलों को कमजोर कर रही है ताकि वह अकेले देश पर शासन कर सके।

चुनाव अधिकारियों पर इस साल की शुरुआत में हुए उत्तर प्रदेश चुनावों के दौरान 100 से अधिक विधानसभा सीटों के परिणामों के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि मशीनरी ने भगवा पार्टी के इशारे पर काम किया। श्रावस्ती जा रहे टिकैत ने बहराइच में समाहरणालय के सामने अपने काफिले को रोकने के बाद मीडिया से बातचीत की।

उन्होंने कहा, 'वे (भाजपा) पूरे विपक्ष को खत्म करना चाहते हैं ताकि देश पर सिर्फ एक पार्टी का शासन हो सके। वे धनबल का उपयोग करके सभी राजनीतिक दलों को कमजोर करेंगे। ”उन्होंने एक अनौपचारिक बातचीत के दौरान संवाददाताओं के एक सवाल के जवाब में कहा।

राहुल गांधी के नेतृत्व वाली कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' के बारे में पूछे जाने पर टिकैत ने कहा कि यह 'देश को एकजुट करने' का सही कदम है लेकिन इसे पहले किया जाना चाहिए था। उन्होंने कहा, 'पूरे विपक्ष को सड़कों पर उतरना चाहिए। वरना आने वाले दिनों में सभी आंदोलनों और राजनीतिक दलों पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा और बंद कर दिया जाएगा।”

राज्य में सत्तारूढ़ दल पर बेईमानी से चुनाव जीतने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि विपक्षी उम्मीदवार जो 100 से अधिक विधानसभा क्षेत्रों में से प्रत्येक में लगभग 30,000 मतों से जीत रहे थे, उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया पर सरकार के प्रतिबंध पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि गलत करने वाले किसी भी संगठन पर प्रतिबंध उचित है, लेकिन साथ ही कहा कि सरकार को ऐसा सिर्फ किसी समुदाय के साथ भेदभाव करने के लिए नहीं करना चाहिए।

केंद्र के तीन विवाद कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन में सबसे आगे रहे टिकैत ने कहा कि किसान देश भर में फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य पर एक कानून की मांग को लेकर आंदोलन शुरू करेंगे और इस तरह के कॉरपोरेट्स को जमीन की "लूट" अडानी जैसे की जांच करने के लिए भी आंदोलन करेंगे।

उन्होंने कहा, “केवल किसान ही देश को बचा सकते हैं। किसान संगठन इस दिशा में काम करना जारी रखेंगे।" टिकैत ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी चेतावनी दी कि यदि राज्य सरकार ने गन्ना किसानों को समय पर भुगतान करने का वादा पूरा नहीं किया तो वे विरोध करेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad