Advertisement

भाजपा नेता ने रोहिंग्याओं की झुग्गी जलाने की बात कबूली

राजधानी दिल्ली में पिछले रविवार को रोहिंग्या शरणार्थियों के रहने के लिए बनाई गई झुग्गियों के जलने की...
भाजपा नेता ने रोहिंग्याओं की झुग्गी जलाने की बात कबूली

राजधानी दिल्ली में पिछले रविवार को रोहिंग्या शरणार्थियों के रहने के लिए बनाई गई झुग्गियों के जलने की घटना में भाजपा युवा विंग के एक नेता का नाम सामने आ रहा है। आरोपी भाजपा नेता मनीष चंदेला ने सोशल मीडिया पर रोहिंग्या बस्ती जलाने की बात स्वीकार की है। एक्टिविस्ट और वकील प्रशांत भूषण ने इस मामले की पुलिस में शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है। 

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, वकील और एक्टिविस्ट प्रशांत भूषण ने शिकायत में कहा है, मनीष चंदेला भारतीय जनता युवा मोर्चा का सदस्य है और उसने अपने ट्वीटर पर कबूल किया है कि उसने मदनपुर खादर स्थित रोहिंग्‍या शरणार्थी शिविर में आग लगाई थी। आग लगने की यह घटना 15 अप्रैल को रात साढ़े तीन बजे की है जिसमें लगभग सभी झुग्गियां जल गई थीं। मनीष चंदेला ने ट्वीट में आग लगाने की बात कबूली है और फिर से एेसा करने की धमकी दी है।

 

प्रशांत भूषण ने कहा है कि हालांकि ट्वीट बाद में हटा लिया गया है लेकिन इसके स्क्रीन शॉट सुरक्षित रख लिए गए हैं। प्रशांत भूषण ने कहा है कि झुग्गियां जलाने की बात कबूलने के वाबजूद दिल्ली पुलिस ने न तो कोई केस रजिस्टर किया है और न ही भाजपा ने उसे निकालने की कार्रवाई की है।

गौरतलब है कि रोहिंग्या के शरणार्थी शिविर में आग लगने से दो सौ से ज्यादा झुग्गियां जलकर राख हो गई थीं और रोहिंग्या के पहचानपत्र, यूनाइटेड नेशन से जारी विशेष वीजा आदि कागजात जलकर नष्ट हो गए थे।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad