Advertisement

दिल्ली आबकारी नीति मामले में सीबीआई ने कारोबारी विजय नायर को किया गिरफ्तार, मामले में मनीष सिसोदिया भी हैं आरोपी

सीबीआई ने दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में मंगलवार को कारोबारी विजय नायर को गिरफ्तार किया, जिसमें...
दिल्ली आबकारी नीति मामले में सीबीआई ने कारोबारी विजय नायर को किया गिरफ्तार, मामले में मनीष सिसोदिया भी हैं आरोपी

सीबीआई ने दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में मंगलवार को कारोबारी विजय नायर को गिरफ्तार किया, जिसमें उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी आरोपी हैं। उनको इस कथित घोटाले का मुख्य साजिशकर्ता बताया जा रहा है। मामले की यह पहली गिरफ्तारी है।

काफी समय से विदेश में चल रहे नायर को मंगलवार को एजेंसी कार्यालय में पूछताछ के लिए बुलाया गया था। सूत्रों ने कहा कि नायर को राष्ट्रीय राजधानी में शराब लाइसेंस के आवंटन में कथित अनियमितताओं से संबंधित “कार्टेलाइजेशन” और “साजिश” में उनकी कथित भूमिका के लिए गिरफ्तार किया गया था। शराब नीति मामले में मनीष सिसोदिया के घर भी सीबीआई  का छापा पड़ा था।

प्राथमिकी में आरोप लगाया गया है कि सिसोदिया के सहयोगी अर्जुन पांडे ने एक बार मनोरंजन और इवेंट मैनेजमेंट कंपनी ओनली मच लाउडर के पूर्व सीईओ नायर की ओर से शराब कारोबारी समीर महेंद्रू से करीब 2-4 करोड़ रुपये नकद वसूल किए थे।

आम आदमी पार्टी ने बयान जारी कर कहा है कि विजय नायर पार्टी के कम्युनिकेशन इंचार्ज हैं और पंजाब में उनकी जिम्मेदारी कम्युनिकेशन की रणनीति बनाने और उस पर अमल कराने की थी। गुजरात में भी उनकी यही जिम्मेदारी है। उनका एक्साइज पॉलिसी से कोई लेना-देना नहीं है। आप प्रवक्ता अक्षय मराठे ने कहा कि विजय नायर कुछ सालों के लिए आप के संचार प्रभारी थे। वह बोले कि उनको फर्जी केस में फंसाया जा रहा है। मराठे ने दावा किया कि यह पूरी तरह से राजनीतिक प्रतिशोध है. क्योंकि नायर गुजरात चुनाव के लिए रणनीति तैयार कर रहे थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad