Advertisement

सीबीआई ने संदेशखाली शिकायतों के लिए समर्पित ईमेल आईडी बनाई, कलकत्ता उच्च न्यायालय ने दिया था निर्देश

संदेशखाली में महिलाओं के खिलाफ अपराध और भूमि कब्जा से संबंधित शिकायतें दर्ज करने के संबंध में कलकत्ता...
सीबीआई ने संदेशखाली शिकायतों के लिए समर्पित ईमेल आईडी बनाई, कलकत्ता उच्च न्यायालय ने दिया था निर्देश

संदेशखाली में महिलाओं के खिलाफ अपराध और भूमि कब्जा से संबंधित शिकायतें दर्ज करने के संबंध में कलकत्ता उच्च न्यायालय के निर्देश के अनुपालन में, सीबीआई ने एक समर्पित ईमेल पता बनाया है, एक अधिकारी ने गुरुवार को कहा।

अधिकारी ने कहा, ईमेल पता, [email protected], पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना में संदेशखाली के लोगों के लिए महिलाओं के खिलाफ अपराध और जबरन जमीन हड़पने के संबंध में शिकायत दर्ज कराने के लिए एक मंच के रूप में काम करेगा।

उन्होंने कहा, "कलकत्ता उच्च न्यायालय की खंडपीठ द्वारा 10 अप्रैल, 2024 को पारित आदेश के अनुपालन में, सीबीआई ने एक समर्पित ईमेल बनाया है जिसमें महिलाओं के खिलाफ अपराध और जबरन जमीन हड़पने के संबंध में संदेशखाली के लोगों की शिकायतें दर्ज की जा सकती हैं।"

अधिकारी ने बताया कि अदालत ने उत्तर 24 परगना के जिला मजिस्ट्रेट से ईमेल आईडी को इलाके में बड़े पैमाने पर प्रचारित करने और व्यापक प्रसार वाले स्थानीय समाचार पत्रों में एक सार्वजनिक नोटिस जारी करने का आग्रह किया है।

मुख्य न्यायाधीश टी एस शिवगणनम की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने सीबीआई को मछली पालन के लिए कृषि भूमि को जल निकायों में कथित अवैध रूपांतरण की व्यापक जांच करने का निर्देश दिया था। अदालत का फैसला 5 जनवरी की एक घटना के बाद आया है, जिसमें राशन वितरण घोटाला मामले से संबंधित संदेशखाली में एक तलाशी अभियान के दौरान प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों पर भीड़ ने हमला कर दिया था, जिसमें अब निलंबित तृणमूल कांग्रेस नेता शाजहां शेख शामिल थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad