Advertisement

आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले में सीबीआई ने कहा, 'बहुत कुछ है'; आक्रोश के बीच फिर से विरोध प्रदर्शन

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल की जांच के दौरान, केंद्रीय एजेंसी...
आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले में सीबीआई ने कहा, 'बहुत कुछ है'; आक्रोश के बीच फिर से विरोध प्रदर्शन

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल की जांच के दौरान, केंद्रीय एजेंसी ने कहा है कि पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के खिलाफ भ्रष्टाचार के बहुत सारे सबूत हैं। इसके अलावा, पश्चिम बंगाल में फिर से विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए हैं, क्योंकि लोग 31 वर्षीय प्रशिक्षु डॉक्टर के लिए न्याय की मांग कर रहे हैं, जिसकी इस महीने की शुरुआत में बलात्कार और हत्या कर दी गई थी।

रिपोर्टरों से बात करते हुए, सीबीआई के एक अधिकारी ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा कि आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भ्रष्टाचार के सबूतों के मामले में "बहुत कुछ है।" शनिवार को एफआईआर दर्ज करने के बाद, सीबीआई ने पूर्व प्रिंसिपल के खिलाफ जांच शुरू कर दी है।

महिलाओं के खिलाफ अपराधों के हालिया मामलों पर आक्रोश के बीच, रविवार को बंगाल में फिर से विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए। इंडियन सेक्युलर फ्रंट (आईएसएफ) ने दक्षिण 24 परगना जिले में विरोध प्रदर्शन किया और कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में महिला डॉक्टर के बलात्कार और हत्या के लिए न्याय की मांग की।

आईएसएफ विधायक और अध्यक्ष पीरजादा मोहम्मद नौशाद सिद्दीकी ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, "हम चाहते हैं कि अपराधी को जल्द से जल्द सजा मिले... स्वास्थ्य विभाग में भ्रष्टाचार है और स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा गई है... हम मांग करते हैं कि स्वास्थ्य मंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए... अगर राज्य सरकार सीबीआई के साथ सहयोग करती है, तो जल्द ही न्याय होगा। इसलिए हम चाहते हैं कि बंगाल सरकार सीबीआई के साथ सहयोग करे... पुलिस अपना कर्तव्य नहीं निभा रही है... हम सभी निर्वाचन क्षेत्रों में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और हम केवल यही चाहते हैं कि उसके परिवार को न्याय मिले... पूरा बंगाल आरजी कर मामले में न्याय चाहता है।"

आईएसएफ के साथ-साथ रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (अठावले) के सदस्यों ने भी नई दिल्ली के जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन किया और 31 वर्षीय प्रशिक्षु डॉक्टर के बलात्कार और हत्या के मामले में तत्काल कार्रवाई की मांग की।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad