Advertisement

कोलकाता के मेडिकल कॉलेज में महिला डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या की जांच सीबीआई ने अपने हाथ में ली, हाई कोर्ट ने दिया था आदेश

सीबीआई ने मंगलवार को कोलकाता के एक सरकारी मेडिकल कॉलेज में महिला डॉक्टर के साथ कथित बलात्कार और हत्या...
कोलकाता के मेडिकल कॉलेज में महिला डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या की जांच सीबीआई ने अपने हाथ में ली, हाई कोर्ट ने दिया था आदेश

सीबीआई ने मंगलवार को कोलकाता के एक सरकारी मेडिकल कॉलेज में महिला डॉक्टर के साथ कथित बलात्कार और हत्या की जांच अपने हाथ में ले ली। एजेंसी ने कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश के कुछ ही घंटों के भीतर सभी औपचारिकताएं पूरी कर लीं, जिसमें राज्य पुलिस को मामले के दस्तावेज केंद्रीय जांच एजेंसी को सौंपने का निर्देश दिया गया था।

उन्होंने बताया कि फोरेंसिक वैज्ञानिकों और चिकित्सा विशेषज्ञों के साथ दिल्ली से सीबीआई अधिकारियों की एक टीम बुधवार को कोलकाता आएगी। इससे पहले दिन में उच्च न्यायालय ने राज्य पुलिस को बुधवार सुबह 10 बजे तक केस डायरी सीबीआई को सौंपने का निर्देश दिया था।

सरकारी आरजी कर अस्पताल के सेमिनार हॉल में कथित तौर पर बलात्कार और हत्या की शिकार हुई स्नातकोत्तर प्रशिक्षु का शव शुक्रवार सुबह बरामद किया गया। इस सिलसिले में शनिवार को एक नागरिक स्वयंसेवक को गिरफ्तार किया गया।

प्रारंभिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला है कि उसका यौन शोषण किया गया और उसकी हत्या कर दी गई। रिपोर्ट में कहा गया है कि पीड़िता की आंखों, मुंह और निजी अंगों से खून बह रहा था। उसके बाएं पैर, गर्दन, दाहिने हाथ, अनामिका और होठों पर भी चोटें थीं।

कोलकाता पुलिस ने 33 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया था, जो 2019 में एक नागरिक स्वयंसेवक के रूप में कोलकाता पुलिस में शामिल हुआ था। पुलिस ने आरोप लगाया था कि उसने कम से कम चार बार शादी की थी और वह एक जाना-माना "महिलावादी" था।

आरोपी, जो एक प्रशिक्षित मुक्केबाज है, पिछले कुछ वर्षों में कुछ वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के करीब आ गया, जिसके बाद उसे कोलकाता पुलिस कल्याण बोर्ड में स्थानांतरित कर दिया गया और राज्य द्वारा संचालित आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में पुलिस चौकी में तैनात किया गया, जहां यह घटना हुई थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad