Advertisement

छत्तीसगढ़ः राज्यपाल ने भाजपा विधायक दल के नेता विष्णु देव साय को सरकार बनाने के लिए किया आमंत्रित, मुख्यमंत्री की नियुक्ति का सौंपा पत्र

छत्तीसगढ़ के राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने रविवार शाम को भाजपा विधायक दल के नेता विष्णु देव साय को...
छत्तीसगढ़ः राज्यपाल ने भाजपा विधायक दल के नेता विष्णु देव साय को सरकार बनाने के लिए किया आमंत्रित, मुख्यमंत्री की नियुक्ति का सौंपा पत्र

छत्तीसगढ़ के राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने रविवार शाम को भाजपा विधायक दल के नेता विष्णु देव साय को राज्य में सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया और उन्हें मुख्यमंत्री के रूप में नियुक्ति से संबंधित एक पत्र सौंपा। भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि नए मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपलब्धता के अनुसार 12 या 13 दिसंबर को हो सकता है।

राजभवन की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने रविवार को राज्यपाल को एक पत्र सौंपा जिसमें कहा गया कि नवनिर्वाचित विधायकों ने साय को भाजपा विधायक दल का नेता चुना है और सरकार बनाने का दावा पेश किया है। इसमें कहा गया है कि राज्यपाल ने साई को बधाई दी और संविधान के अनुच्छेद 164 के तहत मुख्यमंत्री के रूप में उनकी नियुक्ति से संबंधित एक पत्र सौंपा और उन्हें कैबिनेट बनाने के लिए आमंत्रित किया।

विज्ञप्ति के अनुसार, इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, सर्बानंद सोनोवाल और मनसुख मंडाविया, छत्तीसगढ़ के लिए भाजपा प्रभारी ओम माथुर, नवनिर्वाचित भाजपा विधायक और अन्य उपस्थित थे। राजभवन का दौरा करने के बाद अरुण साव ने संवाददाताओं से कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपलब्धता के अनुसार साई का शपथ ग्रहण समारोह 12 या 13 दिसंबर को हो सकता है.

राज्य में उपमुख्यमंत्री की नियुक्ति की अटकलों के बारे में पूछे जाने पर साव ने कहा कि नए मुख्यमंत्री और पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व इस बारे में फैसला करेगा। एक प्रमुख आदिवासी नेता साई (59) को इससे पहले दिन में 54 नवनिर्वाचित पार्टी विधायकों की बैठक के दौरान छत्तीसगढ़ में भाजपा विधायक दल के नेता के रूप में चुना गया था। हाल ही में हुए चुनावों में भाजपा ने कुल 90 विधानसभा सीटों में से 54 सीटें जीतीं, जिससे कांग्रेस की सीटें घटकर 35 रह गईं। गोंडवाना गणतंत्र पार्टी एक सीट जीतने में सफल रही।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad