Advertisement

मुख्यमंत्री केसीआर ने महिला संघम सहाय का वेतन बढाने का लिया फैसला, 106 करोड़ रुपये का पड़ेगा अतिरिक्त बोझ

हैदराबाद। रक्षाबंधन के तोहफे के रूप में मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव ने राज्य में महिला संघों (वीओए)...
मुख्यमंत्री केसीआर ने महिला संघम सहाय का वेतन बढाने का लिया फैसला, 106 करोड़ रुपये का पड़ेगा अतिरिक्त बोझ

हैदराबाद। रक्षाबंधन के तोहफे के रूप में मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव ने राज्य में महिला संघों (वीओए) का वेतन बढ़ाने का फैसला किया है। इनका वेतन अभी 100 रुपये प्रति माह है, यह बढ़कर 8000 रूपए हो जाएगा। इस निर्णय से राज्य भर में कार्यरत 17,608 आईकेपी महिला संघ (वीओए) लाभान्वित होंगे। सरकार ने आदेश जारी कर दिए हैं। बढ़ा हुआ वेतन सितंबर महीने से लागू होगा। इस वेतन वृद्धि से सरकारी खजाने पर 106 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा।

मुख्यमंत्री केसीआर ने  महिलाओं के कल्याण को मुख्य उद्देश्य को ध्यान में रखकर मानवीय दृष्टिकोण से वेतन बढ़ाने का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री ने उनका वेतन बढ़ाने, उनकी वर्दी के लिए धन उपलब्ध कराने, नवीनीकरण प्रक्रिया को हर तीन से चार बार बढ़ाने और इसे एक वर्ष तक बढ़ाने और समस्याओं को तुरंत हल करने का निर्णय लिया है। ने महिला संघ के सहायकों के उनके लिए जीवन बीमा लागू करने के अनुरोध पर सकारात्मक प्रतिक्रिया दी।

महिला संघों की सहायिकाओं के अनुरोध के अनुसार वे समान पोशाक नीति का पालन करेंगे और इसके लिए धन जारी करेंगे। मुख्यमंत्री केसीआर ने इस मद में दो करोड़ रूपए का फंड देने का फैसला किया। महिला संघ सहायिकाओं के कर्तव्यों के संबंध में मुख्यमंत्री ने नवीनीकरण प्रक्रिया में अब से हर तीन माह से एक वर्ष तक एक बार संशोधन करने का निर्णय लिया है। वीएओ को जीवन बीमा प्रदान करने के अनुरोध पर सकारात्मक प्रतिक्रिया देते हुए मुख्यमंत्री केसीआर ने पंचायत राज मंत्री एर्राबेल्ली दयाकर राव को संबंधित नियमों का अध्ययन करने और एक रिपोर्ट प्रस्तुत करने का आदेश दिया।

कार्यक्रम में मंत्री तन्निरु हरीश राव, एर्राबेल्ली दयाकर राव, सबिता इंद्रा रेड्डी, सत्यवती राठौड़, पीआर प्रधान सचिव संदीप कुमार सुल्तानिया, एसईआरपी सीईओ गौतम पोटरू, कई वीएओ महिला समूहों के प्रतिनिधियों और अन्य लोगों ने भाग लिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad