Advertisement

सीएम केजरीवाल ने मरीज को लौटाने के मामले में दिल्ली के 4 अस्पताल के डॉक्टरों के खिलाफ की कड़ी कार्रवाई

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक घायल व्यक्ति की मौत के कुछ दिनों बाद चार डॉक्टरों के...
सीएम केजरीवाल ने मरीज को लौटाने के मामले में दिल्ली के 4 अस्पताल के डॉक्टरों के खिलाफ की कड़ी कार्रवाई

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक घायल व्यक्ति की मौत के कुछ दिनों बाद चार डॉक्टरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के स्वास्थ्य विभाग के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है, जिसे कथित तौर पर चिकित्सा सहायता से वंचित कर दिया गया था।

सोमवार को जारी एक बयान के अनुसार, प्रस्ताव को अब मंजूरी के लिए दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना के पास भेज दिया गया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने पहले कहा था कि 21 वर्षीय महिला द्वारा नशे की हालत में उसके साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगाने के बाद गिरफ्तार किए गए 47 वर्षीय प्रमोद की 3 जनवरी को चलती पुलिस वैन से कूदने के बाद लगी चोटों के कारण मौत हो गई। कथित तौर पर बिस्तर या उपकरण की अनुपलब्धता के कारण दिल्ली सरकार द्वारा संचालित तीन अस्पतालों सहित चार सरकारी अस्पतालों ने उन्हें प्रवेश देने से इनकार कर दिया था।

सोमवार को जारी बयान के अनुसार, मुख्यमंत्री ने उन चार डॉक्टरों के खिलाफ त्वरित और कठोर कदम उठाने के दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है, जिन्होंने मरीज को चिकित्सा सहायता से "संवेदनपूर्वक" इनकार कर दिया था। प्रस्ताव में डॉक्टरों की ओर से "सहानुभूति और व्यावसायिकता की पूर्ण कमी" का हवाला देते हुए सख्त कार्रवाई की मांग की गई। बयान में कहा गया है कि केजरीवाल ने प्रस्ताव एलजी को भेज दिया है।

स्वास्थ्य विभाग ने गुरु तेग बहादुर (जीटीबी) अस्पताल के एक डॉक्टर और लोक नायक (एलएनजेपी) अस्पताल के एक अन्य डॉक्टर को बर्खास्त करने का प्रस्ताव रखा। इसमें अस्पतालों से दो और डॉक्टरों को निलंबित करने की भी मांग की गई। 3 जनवरी की घटना के बाद दिल्ली सरकार ने डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की। इन अस्पतालों के चिकित्सा निदेशकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया और गहन जांच की गई। बयान में कहा गया है कि जांच रिपोर्ट में इस पूरे मामले में शामिल चिकित्सा अधिकारियों के बीच सहानुभूति और व्यावसायिकता की कमी पाई गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad