Advertisement

गृहमंत्री देशमुख ने वाजे को हर महीने 100 करोड़ वसूली का दिया था टारगेट, CM उद्धव को लिखी चिट्ठी में ट्रांसर्फर किए गए पुलिस कमिश्नर का आरोप

मुंबई के ट्रांसर्फर किए गए पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख पर बड़ा आरोप...
गृहमंत्री देशमुख ने वाजे को हर महीने 100 करोड़ वसूली का दिया था टारगेट, CM उद्धव को लिखी चिट्ठी में ट्रांसर्फर किए गए पुलिस कमिश्नर का आरोप

मुंबई के ट्रांसर्फर किए गए पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने सीएम उद्धव ठाकरे को लिखी चिट्ठी में एंटीलिया केस में फंसे सचिन वाजे का जिक्र किया है। उन्होंने सचिन वाजे से 100 करोड़ रुपये हर महीने कलेक्ट करने को कहा था। दूसरी तरफ, महारष्ट्र के गृह मंत्री ने इस पर कहा कि परमबीर सिंह खुद को बचाने के लिए ये झूठे आरोप लगा रहे हैं।

सीएम को लिखी चिट्ठी में परमबीर सिंह ने कहा कि गृह मंत्री अनिल देशमुख ने मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर विस्फोटक रखने के आरोपी पुलिसकर्मी सचिन वाजे को हर महीने रेस्ट्रॉन्ट्स, होटल, बार आदि से 100 करोड़ वसूली करने के आदेश दिए थे।

उन्होंने लिखा कि मुंबई पुलिस की अपराध शाखा के क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट के हेड सचिन वाजे को महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने पिछले कुछ महीनों में कई बार अपने सरकारी आवास पर बुलाया था। उस समय मौके पर गृह मंत्री के निजी सचिव समेत एक-दो कर्मचारी वहां मौजूद थे। सबके सामने गृह मंत्री ने सचिन वाजे से कहा कि उनके पास हर महीने 100 करोड़ रुपये जमा करने का टारगेट है। देशमुख ने वाजे को कहा  कि मुंबई में करीब 1750 बीयर बार, रेस्तरां और अन्य स्‍थान हैं। अगर हर जगह से 2-3 लाख रुपये कलेक्ट किए जाएं तो हर महीने 40- 50 करोड़ मिल जाएंगे। बाकी का कलेक्शन अन्य तरीकों से किया जा सकता है।

वहीं, इस पूरे मामले में गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि परमबीर सिंह सचिन वाजे मामले में खुद को कानूनी करवाई से बचाने के लिए झूठा आरोप लगा रहे हैं। देशमुख ने कहा कि मुकेश अंबानी सहित मनसुख हिरेन केस में भी सचिन वाजे की संलिप्‍तता स्‍पष्‍ट हो रही है और जांच की आंच परमबीर सिंह तक भी पहुंच सकती है।

बता दें कि  ठाणे के व्यवसायी मनसुख हिरन की मौत की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को सौंप दी गई है। मुंबई में उद्योगपति मुकेश अंबानी के आवास के बाहर विस्फोटकों से भरा वाहन पाए जाने के कुछ दिनों बाद हिरेन का शव नदी किनारे पाया गया था। मामले में सहायक पुलिस निरीक्षक सचिन वाजे को इस सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad