Advertisement

कांग्रेस नेता अजय राय ने साधा निशाना, कहा- अमेठी में सिर्फ 'लताका-झटका' दिखाने आती हैं स्मृति ईरानी, बीजेपी का पलटवार

उत्तर प्रदेश के कांग्रेस नेता अजय राय ने सोमवार को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर तंज कसते हुए कहा कि...
कांग्रेस नेता अजय राय ने साधा निशाना, कहा- अमेठी में सिर्फ 'लताका-झटका' दिखाने आती हैं स्मृति ईरानी, बीजेपी का पलटवार

उत्तर प्रदेश के कांग्रेस नेता अजय राय ने सोमवार को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर तंज कसते हुए कहा कि वह केवल अपने निर्वाचन क्षेत्र अमेठी में 'लटकका' और 'झटका' दिखाने आती हैं। इस पर ईरानी ने पलटवार किया है। अपने ट्वीट में राहुल गांधी को संबोधित करते हुए, ईरानी ने कहा कि उन्हें "अभद्र तरीके" से घोषणा करने के लिए एक क्षेत्रीय नेता मिला है कि वह अमेठी से चुनाव लड़ रहे हैं।

ट्विटर पर ईरानी ने कांग्रेस पर स्त्री द्वेष का आरोप लगाया और राहुल गांधी पर निशाना साधा, जिन्हें उन्होंने पिछले संसदीय चुनाव में अमेठी से हराया था। गांधी अब केरल के वायनाड से सांसद हैं। केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री ने कहा, "आपको और मम्मी जी को अपने मायसोगिनिस्ट (महिला विरोधी) गुंडों को एक नया भाषण लेखक लाने की जरूरत है।" उन्होंने गृह क्षेत्र अमेठी में हारने और दूसरी सीट से चुनाव लड़ने के लिए पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष पर भी निशाना साधा।

यह पूछे जाने पर कि क्या गांधी अमेठी से 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ेंगे, राय ने संवाददाताओं से कहा, "यह गांधी परिवार की सीट रही है। राहुल जी वहां से लोकसभा सांसद रहे हैं। राजीव (गांधी) जी और संजय भी हैं।" गांधी) जी, और उन्होंने इसकी सेवा की है।"

पार्टी ने कहा कि अमेठी की ज्यादातर फैक्ट्रियां बंद होने की कगार पर हैं। जगदीशपुर औद्योगिक क्षेत्र की आधी फैक्ट्रियां बंद पड़ी हैं। स्मृति ईरानी ही आती हैं, 'लताका-झटका' दिखाती हैं और चली जाती हैं। उन्होंने कहा कि अमेठी गांधी परिवार की सीट है और "ऐसा ही रहेगा।" राय ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं की यह मांग है कि ''राहुल गांधी को 2024 का लोकसभा चुनाव अमेठी से लड़ना चाहिए।''

अपने ट्वीट में राहुल गांधी को संबोधित करते हुए, ईरानी ने कहा कि उन्हें "अभद्र तरीके" से घोषणा करने के लिए एक क्षेत्रीय नेता मिला है कि वह अमेठी से चुनाव लड़ रहे हैं। तो क्या मैं यह मान लूं कि आप अमेठी से चुनाव लड़ेंगे? दूसरी सीट पर नहीं भागेंगे? डरेंगे नहीं?”

इससे पहले सोमवार को यूपी बीजेपी के प्रवक्ता आनंद दुबे ने राय की टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, 'कांग्रेस द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली भाषा हमेशा महिला विरोधी रही है. यह कांग्रेस की संस्कृति और मानसिकता को दर्शाती है. और एक पार्टी, जिसने एक पार्टी दी है. राष्ट्र के लिए महिला प्रधान मंत्री, और जिसकी अध्यक्षता एक महिला राष्ट्रपति लंबे समय से कर रही थी, उसके नेता का इस तरह का बयान निश्चित रूप से शर्मनाक है।"

दुबे ने कहा कि कांग्रेस के प्रमुख नेता अमेठी और रायबरेली से लोकसभा चुनाव जीत रहे थे, लेकिन ये जिले "लगभग हर पैरामीटर में पिछड़ गए।" उऩ्होंने कहा, “केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार आने के बाद, और उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार आने के बाद, इन जिलों में विकास हो रहा है। अमेठी की जनता ने 2019 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी को पहले ही खारिज कर दिया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad