Advertisement

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने कहा- अगर बीआरएस सत्ता में आई तो 'फार्महाउस' से करेगी शासन

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाद्रा ने सोमवार को मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाले शासन...
कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने कहा- अगर बीआरएस सत्ता में आई तो 'फार्महाउस' से करेगी शासन

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाद्रा ने सोमवार को मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाले शासन पर हमला बोला। आरोप लगाया कि बीआरएस में सभी "बड़े" नेता फार्महाउसों में बैठे हैं और सरकार चला रहे हैं, और गरीब और गरीब होते जा रहे हैं जबकि सत्तारूढ़ दल अमीर होता जा रहा है।

हैदराबाद से लगभग 50 किलोमीटर दूर भोंगिर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि अगर बीआरएस फिर से सत्ता में आई तो सरकार "फार्महाउस" से चलेगी और भू-शराब माफिया राज्य पर शासन करेंगे, जबकि जबकि रोजगार के कोई अवसर उपलब्ध नहीं होंगे।

लोगों से कांग्रेस को वोट देने की अपील करते हुए उन्होंने 30 नवंबर के विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी द्वारा घोषित "छह गारंटी" को सूचीबद्ध किया। उन्होंने कहा, "तेलंगाना के बड़े नेता अपनी हवेलियों और फार्महाउसों में बैठे हैं और सरकार चला रहे हैं... इसके सभी (बीआरएस) नेता बड़ी हवेलियों में बैठे हैं। उनकी सभी नीतियां केवल बड़े व्यवसायियों के लिए हैं। उनके पास छोटे व्यवसायियों, मध्यम वर्ग, गरीबों, दलितों और आदिवासियों के लिए कुछ भी नहीं है।"

उन्होंने कहा, "तेलंगाना के गरीब और गरीब होते जा रहे हैं और बीआरएस पार्टी अमीर होती जा रही है।" कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि चाहे बीजेपी हो या बीआरएस, उनकी नीति सिर्फ सत्ता में बने रहना और अमीर बनना है। उन्होंने कहा कि संबंधित पार्टी के नेता भी अमीर हो जाते हैं।

उन्होंने कहा, "जब चुनाव आते हैं, तो वे चुनाव प्रबंधन शुरू कर देते हैं। उन्हें सिखाया जाना चाहिए कि तेलंगाना के लोग बिक्री के लिए नहीं हैं।" यह कहते हुए कि तेलंगाना के लोगों के "सपने" चकनाचूर हो गए हैं, उन्होंने कहा कि बीआरएस सरकार में "ऊपर से नीचे तक हर स्तर पर" भ्रष्टाचार है, यहां तक कि कालेश्वरम सिंचाई परियोजना सहित कोई भी परियोजना पूरी तरह से पूरी नहीं हुई है।

यह आरोप लगाते हुए कि भाजपा तेलंगाना में बीआरएस सरकार का समर्थन करती है, जबकि बीआरएस दिल्ली में बीआरएस सरकार का समर्थन करती है, उन्होंने कहा कि उनके तीसरे दोस्त असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व वाली एआईएमआईएम राज्य में दोनों का समर्थन करती है।

उन्होंने कहा, एमआईएम अन्य राज्यों में 40 से 50 सीटों पर लड़ती है, लेकिन तेलंगाना में वह केवल नौ सीटों पर उम्मीदवार उतारती है। उन्होंने कहा, ''ये तीनों पार्टियां एक तरफ हैं और कांग्रेस दूसरी तरफ है।'' कांग्रेस नेता ने दावा किया कि भाजपा दुनिया की सबसे अमीर पार्टी बन गई है और उसने देश की संपत्ति अपने उद्योगपति मित्रों को दे दी है।

कोडंगल की एक सभा में उन्होंने भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि आज देश में स्थिति ऐसी है कि एक किसान औसतन प्रतिदिन सिर्फ 27 रुपये कमाता है, जबकि मोदी के उद्योगपति मित्र अडानी करोड़ों रुपये कमाते हैं। कांग्रेस नेता ने दावा किया कि केंद्र ने कुछ साल पहले पीएम मोदी के लिए 16,000 करोड़ रुपये की लागत से दो विमान खरीदे, लेकिन उत्तर प्रदेश के गन्ना किसानों का कर्ज माफ करने से इनकार कर दिया, जो कि 15,000 करोड़ रुपये था।

उन्होंने आरोप लगाया, ''जब किसान कर्ज में डूब रहे हैं तो केंद्र सरकार कहती है कि उसके पास उन्हें माफ करने के लिए धन नहीं है, लेकिन बड़े औद्योगिक घरानों का कर्ज माफ कर दिया जाता है।'' उनके मुताबिक, देश के सभी सरकारी कर्मचारी पुरानी पेंशन योजना लागू करने की मांग करते हैं, लेकिन केंद्र का कहना है कि उसके पास पैसा नहीं है।

उन्होंने एनडीए सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि जब युवाओं, किसानों और कर्मचारियों के लिए पैसा नहीं है, तो वह नए संसद भवन के निर्माण, जी20 बैठकें आयोजित करने और नए विमान खरीदने पर खर्च कर रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad