Advertisement

कांग्रेस नेता राज बब्बर ने कहा- मतपत्र के माध्यम से बदलाव लाने का समय, केंद्र सरकार पर लगाया जम्मू-कश्मीर के लोगों के साथ अन्याय करने का आरोप

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और स्टार प्रचारक राज बब्बर ने शनिवार को भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर...
कांग्रेस नेता राज बब्बर ने कहा- मतपत्र के माध्यम से बदलाव लाने का समय, केंद्र सरकार पर लगाया जम्मू-कश्मीर के लोगों के साथ अन्याय करने का आरोप

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और स्टार प्रचारक राज बब्बर ने शनिवार को भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर जम्मू-कश्मीर के लोगों के साथ गंभीर अन्याय करने का आरोप लगाया और कहा कि अब मतदान के माध्यम से बदलाव लाने का समय आ गया है। 

उधमपुर संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार चौधरी लाल सिंह के समर्थन में एक विशाल रैली को संबोधित करते हुए अभिनेता से नेता बने अभिनेता ने दावा किया कि पूरे देश की जनता मोदी सरकार की "युवा विरोधी, गरीब विरोधी और किसान विरोधी नीतियों" से तंग आ चुकी है।” उधमपुर लोकसभा सीट पर 19 अप्रैल को मतदान होना है। भाजपा ने इस सीट से केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह को मैदान में उतारा है।

कांग्रेस नेता ने कहा, "भाजपा ने हर क्षेत्र में जम्मू-कश्मीर के लोगों के साथ अन्याय किया है और अब मतदान के माध्यम से बदलाव लाने का समय आ गया है।" बब्बर ने अग्निपथ सैन्य भर्ती योजना शुरू करने के लिए भी सरकार पर निशाना साधा और दावा किया कि इससे युवाओं का भविष्य खराब हो गया और सशस्त्र बलों में शामिल होने के उनके सपने चकनाचूर हो गए।

उन्होंने आश्वासन दिया कि कांग्रेस सत्ता में आने पर इस योजना को खत्म कर देगी और नियमित भर्ती अभियान बहाल करेगी। पूर्व केंद्रीय मंत्री और जम्मू-कश्मीर के एआईसीसी प्रभारी भरत सिंह सोलंकी, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विकार रसूल वानी, लाल सिंह, नेशनल पैंथर्स पार्टी के नेता और पूर्व मंत्री हर्षदेव सिंह ने भी रैली को संबोधित किया।

बब्बर ने कहा कि कांग्रेस अपने घोषणापत्र में गारंटी के अनुसार युवाओं, किसानों, महिलाओं और श्रमिकों को राहत देगी। लाल सिंह के लिए वोट मांगते हुए बब्बर ने कहा कि वह अन्याय के खिलाफ योद्धा हैं और गरीबों और वंचितों के अधिकारों के लिए लड़ते हैं।

सोलंकी ने अगस्त 2019 में जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा प्रदान करने वाले अनुच्छेद 370 को निरस्त करने और पूर्ववर्ती राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने के स्पष्ट संदर्भ में कहा, "भाजपा सरकार ने जम्मू-कश्मीर को उसके दर्जे, अधिकारों और सम्मान से वंचित कर दिया।"

शुक्रवार को उधमपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी रैली का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा के शीर्ष नेता एक के बाद एक यहां प्रचार करने के लिए दौड़ रहे हैं क्योंकि वे जानते हैं कि लोगों ने बदलाव लाने का मन बना लिया है। वानी ने जम्मू-कश्मीर में "लोकतांत्रिक व्यवस्था को नष्ट करने" के लिए भाजपा और मोदी सरकार पर हमला बोला।

उन्होंने कहा, "लोगों के अधिकार छीन लिए गए हैं, संसाधनों को लूटा गया है और हमारे राज्य का स्तर नीचे गिरा दिया गया है। प्रधानमंत्री की रैली के अगले ही दिन यहां उमड़ी भीड़ उन लोगों के मूड का संकेत है जो बीजेपी को दंडित करना चाहते हैं..." लाल सिंह ने सभा को आश्वासन दिया कि वह उन लोगों के सम्मान के लिए अपनी लड़ाई जारी रखेंगे जो अपनी "पहचान, स्थिति और भूमि और नौकरी के अधिकारों" से वंचित हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad