Advertisement

कांग्रेस का मतलब है 'लूट की दुकान' और 'झूठ का बाजार': पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर भ्रष्टाचार और छल करने का आरोप लगाते हुए शनिवार को पार्टी को...
कांग्रेस का मतलब है 'लूट की दुकान' और 'झूठ का बाजार': पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर भ्रष्टाचार और छल करने का आरोप लगाते हुए शनिवार को पार्टी को 'लूट की दुकान' और 'झूठ का बाजार' करार दिया और कहा कि यह स्पष्ट है कि राजस्थान में उनकी सरकार जाने वाली है। पीएम मोदी ने राजस्थान में 24,000 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की शुरुआत की।

एक रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि जब भ्रष्टाचार, अपराध और तुष्टिकरण की राजनीति की बात आती है तो अशोक गहलोत सरकार ने अपनी एक नई पहचान बनाई है।। मोदी ने आरोप लगाया, "महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामले में राजस्थान बलात्कार के मामलों में शीर्ष पर है। स्थिति ऐसी है कि यहां रक्षक ही भक्षक बन रहे हैं। यहां पूरी सरकार बलात्कार और हत्या के आरोपियों को बचाने में लगी हुई है।"

उन्होंने कहा, ''जनता का उत्साह बता रहा है कि राजस्थान में न केवल मौसम का तापमान बढ़ा है, बल्कि कांग्रेस सरकार के खिलाफ लोगों का पारा भी चढ़ गया है। मोदी ने कहा, ''ताप को कम करने और बदलने की शक्ति की जरूरत है।'' उन्होंने कहा, राजस्थान के किसानों को कांग्रेस सरकार से सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है...जब से राजस्थान में कांग्रेस की सरकार आई है, उन्होंने क्या किया? 4 साल से पूरी कांग्रेस पार्टी और सरकार आपस में ही लड़ रही है। हर कोई एक दूसरे की टांग खींच रहा है।

उन्होंने कहा, कांग्रेस सरकार ने चार साल में राजस्थान को बहुत नुकसान पहुंचाया है और राजस्थान में उसकी हार इतनी निश्चित है कि उसकी सरकार पहले ही 'बाय-बाय मोड' में आ चुकी है। उन्होंने कांग्रेस पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा कि अगर वह सत्ता में रहती है तो देश को खोखला कर देती है और जब सत्ता से बाहर हो जाती है तो देश को गाली देकर बदनाम करती है। "उनके नेता विदेश जाते हैं और भारत को गाली देते हैं।"

प्रधानमंत्री ने कहा, "कांग्रेस का एक ही मतलब है... 'लूट की दुकान' और 'झूठ का बाजार'।" कांग्रेस नेता राहुल गांधी की उनकी पार्टी द्वारा 'नफरत का बाजार' में 'मोहब्बत की दुकान' खोलने की बार-बार की जाने वाली टिप्पणी पर स्पष्ट रूप से कटाक्ष किया गया।

मोदी ने कहा, राजस्थान सरकार के खिलाफ जनता का गुस्सा बढ़ गया है और जब ऐसा होता है तो सत्ता में बैठे लोगों को सत्ता से हटाने में देर नहीं लगती। उन्होंने कहा कि देश का रेगिस्तानी राज्य राजस्थान, जहां इस साल के अंत में चुनाव होने हैं, को पाइप जल परियोजना जल जीवन मिशन के कार्यान्वयन में शीर्ष पर होना चाहिए था, लेकिन आज यह पिछड़े राज्यों में से एक है।

पीएम मोदी ने कहा कि हम दिल्ली से लेकर राजस्थान तक योजनाएं भेजते हैं लेकिन जयपुर में कांग्रेस उन पर शिकंजा कस देती है। कांग्रेस को राजस्थान की समस्याओं और आपकी समस्याओं से कोई लेना-देना नहीं है। हर घर तक लाभ पहुंचाने की भाजपा की योजना से कांग्रेस सरकार भी परेशान है। कांग्रेस ने पिछले वर्षों में राज्य को केवल नुकसान पहुंचाया है।

उन्होंने राज्य सरकार पर चुनाव नजदीक आते ही योजनाओं की घोषणा और वादे करके लोगों को "गुमराह" करने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा, ''इन सभी बड़े-बड़े वादों में 'लूट के इरादे और झूठ का पिटारा' के अलावा कुछ नहीं है।'' उन्होंने कहा, राजस्थान के किसान कांग्रेस की ''झूठ और धोखे की राजनीति'' के सबसे बड़े शिकार हैं।

मोदी ने कहा, "एक पुरानी कहावत है कि दीपक तब सबसे अधिक चमकता है जब वह बुझने वाला होता है। कांग्रेस भी ऐसा ही कर रही है क्योंकि उसे अपनी हार का डर है। वह राजस्थान के लोगों को गुमराह करने पर उतर आई है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad