Advertisement

प्रियंका चतुर्वेदी को मिली धमकी पर गृह मंत्रालय ने मुंबई पुलिस से कार्रवाई करने को कहा

सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग एक सामान्य बात बनती जा रही है, जो कि एक स्तर पर जाकर खतरनाक रूप ले लेती...
प्रियंका चतुर्वेदी को मिली धमकी पर गृह मंत्रालय ने मुंबई पुलिस से कार्रवाई करने को कहा

सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग एक सामान्य बात बनती जा रही है, जो कि एक स्तर पर जाकर खतरनाक रूप ले लेती है। पिछले दिनों पासपोर्ट मामले को लेकर सोशल मीडिया पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को काफी ट्रोल किया गया। विदेश मंत्री  का पूरा मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि अब माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी को भी धमकी मिली। एक यूजर ने उनकी बेटी का रेप करने की धमकी दी है। बेटी को बलात्कार की धमकी देने वाले के खिलाफ प्रियंका ने मुंबई के गोरेगांव थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

अब गृह मंत्रालय ने मुंबई पुलिस को केस दर्ज कर व्यक्ति की पहचान करने और कार्रवाई करने को कहा है। इसके बाद पुलिस ने एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

क्या है पूरा मामला? 

कांग्रेस प्रवक्ता चतुर्वेदी को माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर पर 'जय श्री राम' नाम के अकाउंट व 'गिरीशके 1605' ट्विटर हैंडल से ये धमकी दी गई है। चतुर्वेदी को मंदसौर मामले में वायरल हो रहे एक फर्जी संदेश को लेकर ये धमकी मिली है।

इस धमकी के बाद प्रियंका ने ट्विटर के माध्यम से ही मुंबई पुलिस को ये पूरा मामला बताया, जिसके बाद मामले की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। वहीं, मुंबई पुलिस ने इस मामले में तेजी से कार्रवाई करने का आश्वासन भी दिया। पुलिस तक मामला पहुंचने के बाद 'जय श्री राम' नाम के यूजर ने अपना धमकी भरा ट्वीट डिलीट कर दिया है।

कुछ शर्म हो तो चुल्लू भर पानी में डूब मरो: प्रियंका चतुर्वेदी

अपनी टाइमलाइन पर अपमानजनक ट्वीट साझा करते हुए चतुर्वेदी ने बताया कि भगवान राम के नाम से ट्विटर हैंडल चलाकर, पहले तो मेरा गलत बयान लगाते हो, फिर मेरी बेटी के बारे में अभद्र टिप्पणी करते हो। कुछ शर्म हो तो चुल्लू भर पानी में डूब मरो वरना भगवान राम ही इसका सबक सिखाएंगे तुम जैसे नीच सोच वाले इंसान को।

 

प्रियंका का फर्जी संदेश वायरल होने के बाद मिली ऐसी धमकी

दरअसल, प्रियंका को ये धमकी तब मिली जब सोशल मीडिया पर मंदसौर रेप मामले को लेकर उनके नाम से एक फर्जी संदेश वायरल हो रहा था, जिसमें लिखा था- ‘बलात्कार करना मुसलमानों का अधिकार’ है।

'कांग्रेस की छवि खराब करने के लिए जारी किया गया फर्जी संदेश'

वायरल होने वाले इस फर्जी संदेश पर प्रियंका ने कहा कि मुसलमानों के खिलाफ सांप्रदायिक शत्रुता को बढ़ावा देने वाला ये संदेश कांग्रेस की छवि खराब करने के लिए सोशल मीडिया पर वायरल किया जा रहा है।

सोशल मीडिया पर प्रियंका को मिला साथ

इस पूरे मामले को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों ने इस अपमानजनक ट्वीट की निंदा करते हुए मामले की कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है। साथ ही प्रियंका को 'आप' और सपा का भी साथ मिला है।

आप नेता अंकित लाल ने लिखा, 'प्रियंका चतुर्वेदी की बेटी का रेप करने की धमकी वाले भयानक ट्वीट का स्क्रीनशॉट देखा। मैं कांग्रेस प्रवक्ता से अनुरोध करना चाहता हूं कि इस मामले को लेकर कानूनी कार्रवाई करें। वहीं, एक ने सवाल करते हुए कहा कि क्या इस मामले में ट्विटर उस अपराधी का लोकेशन बताने में मदद कर सकता है?'

सपा प्रवक्ता पंखुड़ी पाठक ने कहा, 'एक मां के सामने उसकी बेटी पर अभद्र टिप्पणी करना हमारी सभ्यता, हमारी संस्कृति और सबसे ऊपर हमारी मानवता पे तमाचा है। प्रियंका पर ये कायराना हमला करने वाले लेकिन ये जान ले कि बच्चों पर हमला करके आपने एक मां को और शक्तिशाली बना दिया और मां की ताकत के सामने तो दुनिया झुकती है।'

एक अन्य ने कहा, मैं @GirishK1605 द्वारा प्रियंका की बेटी को मिले उस धमकी से सचमुच क्रोधित और घृणित हूं। इस देश में हमारे बच्चे कभी भी सुरक्षित कैसे हो सकते हैं जब इस तरह की धमकियां खुले तौर पर मिल रही हैं, जिसे सोशल मीडिया पर फैलाया जाता है। इस अपराधी को गिरफ्तार किया जाना चाहिए।

'आप' नेता आशुतोष ने कहा, 'प्रियंका इस आदमी का धर्म कुछ भी हो, इसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। इसके साथ उन्होंने मुंबई पुलिस को टैग किया है।' 


 



अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad